उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लोहिया विधि विश्वविद्यालय में 5 जुलाई से शुरू होंगी ऑनलाइन क्लासेस, किए गए ये बदलाव

By

Published : Jun 8, 2021, 2:46 PM IST

राजधानी लखनऊ स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय (Dr. Ram Manohar Lohia Law University) ने पांच जुलाई से ऑनलाइन क्लासेस शुरू करने का फैसला लिया है. इन छात्र-छात्राओं की टर्म एंड परीक्षाएं 18 से 30 नवंबर के बीच होंगी.

लखनऊ स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय
लखनऊ स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय

लखनऊ: डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय (Dr. Ram Manohar Lohia Law University) की ऑनलाइन क्लासेस (online classes) 5 जुलाई से शुरू होंगी. कोविड-19 संक्रमण (covid-19 infection) को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय की ओर से बीए एलएलबी (ऑनर्स) के विभिन्न सेमेस्टर का शैक्षिक कैलेंडर(academic calendar) मंगलवार को जारी कर दिया गया है. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से लिए गए फैसले के तहत बीएएलएलबी (ऑनर्स) पांचवें, सातवें और नौवें सेमेस्टर में एडमिशन की प्रक्रिया एक जुलाई से शुरू होगी और 4 जुलाई तक प्रवेश लिए जाएंगे. इन छात्र-छात्राओं की टर्म एंड परीक्षाएं 18 से 30 नवंबर के बीच होंगी. एक दिसंबर से 2 जनवरी 2022 के बीच विंटर वेकेशन (winter vacation) रहेगा.

छात्रों को दी राहत, फीस में मिली छूट

लोहिया विधि विश्वविद्यालय की ओर से छात्रों को बड़ी राहत दी गई है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों से ली जाने वाली फीस में रियायत देने का फैसला लिया है. इसके आधार पर नई फीस का रोस्टर जारी कर दिया गया है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए विश्व विद्यालय के हॉस्टल और अन्य सुविधाएं काफी समय से बंद हैं. ऐसे में जो सुविधाएं छात्रों को नहीं दी जा रही हैं, उनका शुल्क हटा दिया गया है.

इसे भी पढ़ें-लोहिया विश्वविद्यालय के छात्रों को जमा करनी होगी कोविड रिपोर्ट

विश्वविद्यालय प्रशासन ने कई मदों का शुल्क खत्म किया है. इससे प्रथम वर्ष के छात्रों की फीस की दूसरी किस्त में करीब 25,920 रुपये की कमी आई है. बीएएलएलबी ऑनर्स प्रथम वर्ष (BA LLB Hons 1st Year) के छात्रों को फीस की दूसरी किस्त निर्धारित समय पर जमा करने के निर्देश दिए गए हैं. इस दौरान अभ्यर्थियों को करीब 28,080 रुपये जमा करने होंगे. उन्होंने बताया कि इसमें दी गई है, ये छूट 29 अगस्त तक के लिए लागू है. इस बीच अगर विश्वविद्यालय खुलता है तो उसी अनुपात पर शुल्क लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details