उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

टूटा गठबंधनः ओपी राजभर ने वाराणसी गोरखपुर समेत 39 सीटों पर उतारा प्रत्याशी

भाजपा से लंबे समय तक चल रही तनातनी के बाद अब ओम प्रकाश राजभर ने अपने प्रत्याशियों को लोकसभा चुनाव में उतारने की तैयारी कर ली है. ओम प्रकाश राजभर ने आज कुल 39 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी कर दी है.

By

Published : Apr 16, 2019, 12:06 PM IST

ओपी राजभर ने वाराणसी गोरखपुर समेत 39 सीटों पर उतारा प्रत्याशी.

लखनऊ: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. पार्टी ने वाराणसी और गोरखपुर सीट पर भी प्रत्याशियों को उतारा है. इस बार ओम प्रकाश राजभर की भाजपा से तनातनी चल रही थी, जिसके बाद पार्टी ने यह फैसला लिया है.

ओपी राजभर ने वाराणसी गोरखपुर समेत 39 सीटों पर उतारा प्रत्याशी.

ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि-

  • पार्टी फूलपुर चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर लड़ना चाहती थी. भाजपा ने अपना दल के साथ गठबंधन कर लिया. हमें आजकल टरकाया जा रहा है.
  • एसबीएसपी और भारतीय जनता पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में हमने मिलकर चुनाव लड़ा.
  • मैं भारतीय जनता पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ा. मैं यह नहीं कर सकता. मैं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष हूं. मैंने पार्टी को मेहनत से खड़ा किया है.
    ओपी राजभर ने वाराणसी, गोरखपुर समेत 39 सीटों पर उतारा प्रत्याशी.

जेपी नड्डा और अन्य महत्वपूर्ण नेताओं के साथ बैठक करके कहा था कि हम अपने पार्टी से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन वह नहीं माने. मैंने फिर सोचा अपने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की बैठक की. फिर तय किया कि हम भाजपा के सिंबल पर नहीं बल्कि अपनी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details