उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Oct 29, 2020, 7:36 AM IST

यूपी में राज्यसभा के लिए प्रकाश बजाज का नामांकन खारिज होने के बाद वह हाईकोर्ट में अपील कर सकते हैं... आज सीएम योगी बिहार में कई जगहों पर चुनावी रैली को संबोधित करेंगे... इसके साथ ही देश, विदेश, क्रिकेट और अन्य समाचारों के लिए पढ़ें पूरी खबर...

news today
news today

  • राज्यसभा चुनाव: प्रकाश बजाज हाईकोर्ट में करेंगे अपील

सपा से समर्थन प्राप्त निर्दलीय प्रत्याशी प्रकाश बजाज का पर्चा खारिज कर दिया गया है. ऐसे में अब निर्दलीय प्रत्याशी प्रकाश बजाज हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं. पर्चा खारिज होने को लेकर प्रकाश बजाज हाईकोर्ट में अपील करेंगे. सपा समर्थित प्रत्याशी प्रकाश बजाज का पर्चा खारिज होने के बाद 10 सीटों के लिए 10 उम्मीदवार ही चुनाव मैदान में बचे हैं.

हाईकोर्ट में अपील करेंगे प्रकाश बजाज.
  • सीएम योगी बिहार में करेंगे चुनावी रैली

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिहार में 10:40 बजे बाबा महेन्द्रनाथ मंदिर, नेहदार, सिसवन प्रखंड, दरौदा, 12:20 बजे एबीएस कॉलेज मैदान, लालगंज, 2:30 बजे ललित कर्पूरी स्टेडियम, झंझारपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे.

बिहार में जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम योगी.
  • पश्चिम बंगाल के राज्यपाल आज गृह मंत्री अमित शाह से करेंगे मुलाकात

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा और हत्या की घटनाओं के बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से नयी दिल्ली में मुलाकात करेंगे. पिछले कुछ महीनों में हुई राजनीतिक हत्याओं के बारे में धनखड़ ने मुखर होकर आवाज उठाई है.

अमित शाह से मिलेंगे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल.
  • अरविंद केजरीवाल लॉन्च करेंगे 'ग्रीन दिल्ली App

'दिल्ली में वायु की गुणवत्ता (AQI) धीरे-धीरे बेहद खराब होती जा रही है. इससे दिल्ली में लोगों का स्‍वच्‍छ हवा में सांस लेना दूभर हो गया है. ऐसे में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज 'ग्रीन दिल्ली एप' का करेंगे शुभारंभ.

केजरीवाल लांच करेंगे ग्रीन दिल्ली एप.
  • पीएम मोदी के भाई प्रहलाद मोदी आज यूपी उरई आएंगे

प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पीएम नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी के आज उरई आएंगे. इस दौरान प्रहलाद मोदी योजना का प्रचार करेंगे.

उरई आएंगे पीएम मोदी के भाई प्रहलाद मोदी.
  • जयपुर, कोटा और जोधपुर नगर निगम चुनाव के पहले चरण के लिए आज होगा मतदान

राजस्थान के जयपुर हेरिटेज, जोधपुर उत्तर और कोटा उत्तर नगर निगमों में चुनाव के लिए आज मतदान किया जाएगा. मतदान सुबह 7:30 से शुरू होगा. जो सायं 5.30 बजे तक चलेगा. जबकि मतगणना 3 नवंबर को प्रातः 9 बजे से होगी.

राजस्थान में नगर निगम चुनाव.
  • पाकिस्तानी जासूस से आज पूछताछ करेंगी सुरक्षा एजेंसियां

पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने वाले बाड़मेर से पकड़े गए जासूस रोशनदीन पुलिस रिमांड पर है. सुरक्षा एजेंसियां जासूसी प्रकरण में पूछताछ करेंगी. आरोपी को शिनाख्त के लिए बाड़मेर ले जाया जा सकता है.

पाकिस्तानी जासूस से होगी पूछताछ.
  • जामिया मिल्लिया इस्लामिया में सौ साल पूरे होने का जश्न

आज जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की स्थापना को आज सौ साल पूरे हो जाएंगे. ऐसे में वहां सौ साल पूरे होने का जश्न मनाया जाएगा. स्वतंत्रता से पहले, 1920 में नेताओं और स्वतंत्रता सेनानियों ने मिलकर इस विश्वविद्यालय की स्थापना की थी.

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के सौ साल पूरे.
  • CSK और KKR के बीच खेला जाएगा मैच

अक्टूबर 29 गुरुवार को शाम 7:30 बजे दुबई में चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 49वां मैच खेला जाएगा. बता दें कि इस बार कोरोना की वजह से आईपीएल भारत की बजाय संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित हो रहा है.

आईपीएल में आज का मुकाबला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details