उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नरेश उत्तम पटेल बने समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सोशल मीडिया पर विरोध शुरू

By

Published : Sep 28, 2022, 12:10 PM IST

Updated : Sep 28, 2022, 5:28 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

12:05 September 28

लखनऊ: नरेश उत्तम पटेल सपा के प्रदेश अध्यक्ष चुने गए हैं. सपा महासचिव और निर्वाचन अधिकारी प्रो. रामगोपाल यादव ने प्रांतीय सम्मेलन में यह घोषणा की है. एक अकेला नामांकन होने की वजह से नरेश उत्तम निर्विरोध प्रदेश अध्यक्ष निर्वाचित किए गए हैं. एक बार फिर से नरेश उत्तम पटेल को समाजवादी पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष चुने जाने पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने उन्हें बधाई दी है.

सोशल मीडिया पर सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल का विरोध

गौरतलब है कि लखनऊ में मंगलवार को समाजवादी पार्टी का प्रांतीय सम्मेलन चल रहा है. वहीं 29 सितंबर बुधवार को रास्ट्रीय सम्मेलन भी प्रस्तावित है. इन सम्मेलनों के दौरान समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने थे. इसी कड़ी में आज प्रांतीय सम्मेलन के दौरान सपा के वरिष्ठ नेता नरेश उत्तम पटेल को फिर से पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया गया है. प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए नरेश उत्तम पटेल एक अकेले कैंडीडेट थे. उनके निर्विरोध चुने जाने के बाद सपा महासचिव और निर्वाचन अधिकारी प्रो. रामगोपाल ने सम्मेलन में औपचारिक घोषणा कर दी है.

अब 29 सितंबर बुधवार को रास्ट्रीय सम्मेलन में पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाएगा. हालांकि माना जा रहा है कि अखिलेश यादव का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना तय है. बता दें कि समाजवादी पार्टी का राज्य सम्मेलन 28 सितंबर 2022 और राष्ट्रीय सम्मेलन 29 सितंबर 2022 को राजधानी के रमाबाई अंबेडकर पार्क में आयोजित किया गया है. आज सुबह 10 बजे से झंडारोहण के साथ सम्मेलन की शुरुआत हो गई है. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सम्मेलन में उद्घाटन भाषण दिया है. अखिलेश यादव ही अपने भाषण के साथ इसका समापन करेंगे. सम्मेलन में भाजपा की डबल इंजन सरकार को घेरने की कोशिश है. इसके अलावा 2024 लोकसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को एकजुट करने के साथ रणनीति पर काम शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ें-योगी सरकार के छह माह भी बिना कोई काम किए बीत गए, जैसे पिछले पांच साल बीते: अखिलेश यादव

नरेश उत्तम पटेल को एक बार फिर सपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर विरोध शुरू हो गया है. समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों में खासी नाराजगी देखने को मिल रही है. कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर खुलकर पार्टी के फैसले पर सवाल खड़े कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. यूजर्स लिख रहे हैं कि समाजवादी पार्टी का कुछ नहीं हो सकता. सब कुछ पहले से तय था तो फिर प्रांतीय सम्मेलन करने का नाटक क्यों किया गया?

कुछ कार्यकर्ताओं ने लिखा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को पहचानती नहीं है. जनाधार वाले नेताओं से दूरी बना रही है. नरेश उत्तम पटेल अपना बूथ हार चुके हैं और वह किसी लायक नहीं हैं. यही नहीं सोशल मीडिया पर तमाम हैशटैग चलाए गए, जिसमें नरेश उत्तम का खुलकर विरोध किया गया है. नरेश उत्तम पटेल बर्दाश्त नहीं..जैसे हैशटैग चलाए गए हैं. अखिलेश यादव के फैसले पर लोगों ने सवाल खड़े किए हैं.

यह भी पढ़ें-सपा का राज्य सम्मेलन जारी, अखिलेश बोले- बीजेपी को सिर्फ हरा सकती है सपा

Last Updated : Sep 28, 2022, 5:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details