उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

घर पर पडे़ पुलिस के छापे पर बोलीं मुनव्वर राना की बेटियां- सब सरकार करवा रही है

By

Published : Jul 2, 2021, 2:01 PM IST

Updated : Jul 2, 2021, 2:27 PM IST

बीती 28 जून को तबरेज राणा पर हुई फायरिंग के मामले में रायबरेली पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला है कि तबरेज राणा ने विरोधियों को फंसाने के लिए खुद अपने ऊपर फायरिंग करवाई है. तबरेज की गिरफ्तारी के लिए बीती रात करीब 1.30 बजे रायबरेली पुलिस पूरे दलबल के साथ शायर मुनव्वर राना के हुसैनगंज के लालकुआं स्थित FI टावर ढींगरा अपार्टमेंट में छापेमारी की.

मुनव्वर राना की बेटियों ने बताया घटनाक्रम
मुनव्वर राना की बेटियों ने बताया घटनाक्रम

लखनऊः मशहूर शायर मुनव्वर राणा के घर रायबरेली पुलिस की छापेमारी पर शायर और उनके परिजनों ने पुलिस पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है. आरोप है कि आधी रात पुलिस बिना की वारंट के घर में घुस आई और चारों तरफ छानबीन करने लगी. पुलिसकर्मियों के साथ कोई भी महिला पुलिसकर्मी नहीं थी. मुनव्वर राणा की दोनों बेटियां सुमैया राणा और उरूषा राणा के आरोप है कि पुलिस ने महिलाओं के साथ अभद्रता भी की. मोबाइल छीन लिया. इतना ही नहीं धमकी दी कि अपने साथ ले जाएंगे.

भारतीय राजनीति में सक्रिय मुनव्वर राणा की दोनों बेटियों ने पुलिस के साथ सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. दोनों ने कहा कि हमें हिंदुस्तान के कानून पर भरोसा है, न्याय जरूर मिलेगा. 'ईटीवी भारत' ने शायर मुनव्वर राना, उनकी बेटी सुमैया राणा और उरूषा राणा से बात की. बता दें कि सुमैया राणा समाजवादी पार्टी की नेशनल स्पोकपर्सन हैं तो छोटी बेटी और उरूषा राणा महिला कांग्रेस में प्रदेश उपाध्यक्ष हैं.

मुनव्वर राना की बेटियों ने सरकार उठाए सवाल

बेटी सुमैया राना ने बताया पूरा घटनाक्रम

समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता और मुनव्वर राना की बेटी सुमैया राणा ने ईटीवी भारत से बताया कि 'रात 12:30 के आसपास के बीच में कुछ पुलिसकर्मी आए थे. कुछ सादे कपड़ों में थे. पुलिस गुंडों के वेश में थी या गुंडे थे, इसके बारे में क्या कहा जाए. उनके पास कोई वारंट भी नहीं था. जबरन रात में घर में घुसकर पुलिस ने महिलाओं के साथ अभद्रता की. पिताजी काफी दिन से बीमार हैं इसकी भी फिक्र नहीं की. पुलिस ने ऐसे घर में रात के अंधेरे में छापेमारी की जो घर काफी प्रतिष्ठित है. मुनव्वर राणा का नाम ही काफी है. ये पुलिसिया कार्रवाई गलत है, इसमें कहीं न कहीं सरकार की शह जरूर है. सुमैया राणा का कहना है कि सीएए और एनआरसी के मुद्दे में भी मेरा नाम घसीटा गया था. हमें हिंदुस्तान के कानून पर भरोसा है न्याय जरूर मिलेगा.'

क्या कहती हैं उरूषा राना

शायर मुनव्वर राना की छोटी बेटी उरूषा राना महिला कांग्रेस में के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. उन्होंने 'ईटीवी भारत' से बातचीत में पुलिस की इस तरह की कार्रवाई पर सवालिया निशान खड़े किए हैं. उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि 'पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं के साथ अभद्रता की है. भांजी के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया. घर की महिलाओं को धमकाया. पापा से भी सही से पेश नहीं आई. मैं इसमें कोई राजनीति करना नहीं चाहती और कोई राजनीति होनी भी नहीं चाहिए. अभी मैं सरकार को इसका जिम्मेदार नहीं मानती हूं. यह पुलिस प्रशासन की कार्रवाई है, जो गलत है.'



ये है पूरा मामला

बीते 28 जून को मशहूर शहर मुनव्वर राणा के बेटे तबरेज राणा ने रायबरेली में शहर कोतवाली में खुद पर फायरिंग का मुकदमा दर्ज कराया था. तहरीर में उन्होंने बताया है कि वे अपनी कार से त्रिपुला चौराहे के पास संचालित पेट्रोल पंप से ईंधन लेकर निकल रहे थे. इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो युवकों ने कार पर फायरिंग की थी. तबरेज का कहना है कि वह अपनी लाइसेंसी गन लेकर नीचे उतरे तो बदमाश मौके से भाग गए. दोनों बदमाशों ने अपने चेहरे को ढक रखा था.

आधी रात पुलिस ने डाला छापा

बीती 28 जून को तबरेज राणा पर हुई फायरिंग के मामले में रायबरेली पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला है कि तबरेज राणा ने विरोधियों को फंसाने के लिए खुद अपने ऊपर फायरिंग करवाई है. तबरेज की गिरफ्तारी के लिए बीती रात करीब 1.30 बजे रायबरेली पुलिस पूरे दलबल के साथ शायर मुनव्वर राना के हुसैनगंज के लालकुआं स्थित FI टावर ढींगरा अपार्टमेंट में छापेमारी की.

मामले में चार आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि पुलिस ने घटना से जुड़ी सीसीटीवी फुटेज व सर्विलांस के द्वारा जांच कर मामले की तह तक पहुंच गई. तबरेज राणा पर हुई फायरिंग के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार किया है. आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने दावा किया है कि तबरेज राणा ने खुद पर फायरिंग करवाई थी. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल बाइक व असलहा भी बरामद कर लिया है. पुलिस का कहना है कि इसी सिलसिले में तबरेज राणा की गिरफ्तारी को लेकर रायबरेली पुलिस मुनव्वर राणा के घर छापेमारी की, लेकिन तबरेज घर में नहीं मिला.

Last Updated : Jul 2, 2021, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details