उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश यादव नहीं चाहते गरीबों को लगे वैक्सीन: सुरेश खन्ना

By

Published : Jan 10, 2021, 1:24 AM IST

राजधानी लखनऊ स्थित संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान(SGPGI) का पच्चीसवां दीक्षांत समारोह मनाया गया. इस दौरान कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे. उन्होंने अखिलेश यादव के वैक्सीन नहीं लगवाने वाले बयान पर पलटवार किया है.

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना
चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना

लखनऊ:राजधानी के संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) का शनिवार को पच्चीसवां दीक्षांत समारोह मनाया गया, जिसकी अध्यक्षता उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने की. वहीं कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना भी पहुंचे, जिन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. मंत्री सुरेश खन्ना ने अखिलेश यादव पर भी तंज कसा.

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना से खास बातचीत
एसजीपीजीआई का दीक्षांत समारोहराजधानी लखनऊ के एसजीपीजीआई के दीक्षांत समारोह में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल समेत प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री और तमाम आला अधिकारी पहुंचे. वहीं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में एसजीपीजीआई के दीक्षांत समारोह की बधाई देते हुए कहा कि यह दिन बहुत ही खास है, खासतौर पर उन विद्यार्थियों के लिए जिन्हें आज उपाधि दी गई है. वह उनके नए जीवन की शुरुआत के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं.अखिलेश का बयान है बचकानाजहां एक तरफ पूरे देश में वैक्सीनेशन का ड्राई टेस्ट किया जा रहा है और वैक्सीनेशन शुरू करने की तैयारियां जोर शोर से हो रही है, वहीं दूसरी ओर विपक्ष वैक्सीन पर सवाल उठा रहा है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हाल ही में बयान दिया था कि वह वैक्सीन नहीं लगवाएंगे, क्योंकि यह वैक्सीन भाजपा की वैक्सीन है.

अखिलेश यादव के उसी बयान पर पलटवार करते हुए चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि अखिलेश यादव का यह बयान बचकाना है. वह नहीं चाहते कि गरीब व मजदूरों को वैक्सीनेशन की सुविधा प्राप्त हो. ऐसा कहने से वह उन वैज्ञानिकों का अपमान कर रहे हैं, जिन्होंने दिन रात मेहनत करके वैक्सीन को तैयार किया है.

विपक्ष कर रहा किसानों को गुमराह

देश की राजधानी दिल्ली में किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं. वहीं विपक्ष भी सरकार के द्वारा लाए गए किसान बिल के विरोध में सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहा है, जिस पर मंत्री सुरेश खन्ना ने बात करते हुए बताया कि विपक्ष लगातार किसानों को गुमराह कर रहा है. सरकार द्वारा लाया गया यह बिल ऐसा नहीं है, जिससे किसानों को कोई भी नुकसान हो.

वैक्सीनेशन को लेकर है पूरी तैयारी

मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं, जिसके लिए लगातार रिहर्सल भी किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details