उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोमनाथ भारती जैसे नेताओं के लिए उत्तर प्रदेश में प्रतिबंध है : मोहसिन रजा

उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सोमनाथ भारती जैसे नेताओं के लिए उत्तर प्रदेश प्रतिबंधित है. हम इन्हें इसलिए भी यूपी नहीं आने देना चाहते, क्योंकि इन्होंने महिला तक का सम्मान नहीं किया. इनकी पत्नी ने ही इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया हुआ है.

mohsin raza attacked on somnath bharti
यूपी सरकार के राज्यमंत्री मोहसिन रजा.

By

Published : Jan 12, 2021, 12:13 AM IST

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती द्वारा सीएम योगी पर अमर्यादित टिप्पणी किए जाने से नाराज होकर उन पर स्याही फेंकी गई. फिर उनको गलत टिप्पणी के आरोप में जेल भेज दिया गया, जिससे यूपी की सियासत गर्मा गई है. इस घटना को लेकर यूपी सरकार के राज्यमंत्री मोहसिन रजा का भी बयान सामने आया है. मोहसिन रजा ने कहा कि सोमनाथ भारती जैसे नेता जो आम आदमी पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री रहे है, ऐसे लोगों के लिए उत्तर प्रदेश प्रतिबंधित है.

आम आदमी पार्टी पर राज्यमंत्री ने साधा निशाना.

यूपी विधानसभा चुनाव में भले ही अभी काफी वक्त बचा हो, लेकिन उत्तर प्रदेश की सियासात अभी से गर्म होने लगी है. यूपी में अपनी पैठ जमाने के लिए सभी पार्टियां उत्तर प्रदेश की सियासात में दांव पेंच लगाने में जुट गई हैं, जिसमें अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी शामिल है. अब आम आदमी पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री रहे सोमनाथ भारती पर विवाद खड़ा हो गया है. भारती पर आरोप है कि उन्होंने प्रदेश के मुखिया पर गलत टिप्पणी की है, जिसको लेकर योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा का बयान सामने आया है.

'महिला तक का नहीं किया सम्मान'

मोहसिन रजा ने कहा कि सोमनाथ भारती जैसे नेताओं के लिए उत्तर प्रदेश प्रतिबंधित है. हम यहां इन जैसे लोगों को इसलिए भी नहीं आने देना चाहते क्योंकि इन्होंने महिला तक का सम्मान नहीं किया. इनकी पत्नी ने ही इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया हुआ है. अपने राज्य में जब यह दिल्ली के अंदर मंत्री हुआ करते थे तब यह अपने अधिकारियों का अपमान किया करते थे.

'केजरीवाल मांगे सीएम योगी से माफी'

अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने कहा, 'केजरीवाल कह रहे है कि मैंने सिसोदिया और सोमनाथ भारती को यूपी में वहां की शिक्षा प्रणाली देखने के लिए भेजा है. अरे भइया हमारी सरकार में बेहतर शिक्षा प्रणाली चल रही है. योगी सरकार में बेहतर शिक्षा के साथ बेहतर संस्कार भी बच्चों को दिए जा रहे हैं.' मोहसिन रजा ने सोमनाथ भारती की टिप्पणी का विरोध करते हुए कहा कि जिस तरीके से आम आदमी पार्टी के विधायक एक योगी के लिए भाषा का प्रयोग कर रहे हैं, इस पर पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीएम योगी से माफी मांगनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details