उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुरुष व महिला बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में दम दिखाने को खिलाड़ी तैयार

राजधानी लखनऊ में रविवार को पुरुष व महिला बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप का आयोजन होगा. इस चैंपियनशिप के मुकाबले गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होंगे, जिसमें 45 महिला सहित 225 बॉडी बिल्डर भाग ले रहे हैं.

By

Published : Apr 4, 2021, 3:06 AM IST

Published : Apr 4, 2021, 3:06 AM IST

Men and women body building championship
पुरुष व महिला बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप.

लखनऊ: नवाबों के शहर में रविवार को होने वाले पुरुष व महिला बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में पुरुष व महिला खिलाड़ी एक ही छत के नीचे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते नजर आएंगे. कोरोना महामारी के बीच हो रहे इस चैंपियनशिप में आयोजकों ने भी खासी तैयारी की है. इस चैंपियनशिप के मुकाबले गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होंगे, जिसमें 45 महिला सहित 225 बॉडी बिल्डर भाग ले रहे है.

यूपी बॉडी बिल्डिंग एवं फिटनेस एसोसिएशन के तत्वावधान में होने वाली इस चैंपियनशिप के बारे में अध्यक्ष साजिद अहमद ने बताया कि कोरोना महामारी के खतरे के मद्देनजर हम पहले ही सजग थे और यहां खिलाड़ियों को कोरोना की आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही भाग लेने की अनुमति है.

कोरोना के मद्देनजर आयोजक बरतेंगे अतिरिक्त सावधानी

इसके साथ ही आयोजन स्थल पर इंट्री के वक्त ही सेनिटाइजेशन की व्यवस्था है और बिना मास्क वालों की इंट्री नहीं होगी. मुकाबलों के दौरान सोशल डिस्टेसिंग सहित सभी जरूरी कोरोना प्रोटोकाल का पालन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस चैंपियनशिप में संजना ढालग, अंकिता सिंह व यतींद्र सिंह, देवेश शेट्टी और जावेद खान जैसे बॉडी बिल्डर हिस्सा लेते दिखेंगे. इस दौरान दोपहर 12 बजे राष्ट्रीय महिला बॉडी बिल्डिंग और दोपहर दो बजे पुरुष बॉडी बिल्डिंग के मुकाबले होंगे.

ये लोग रहेंगे मौजूद

इसके साथ ही आयोजन में मुख्य अतिथि स्वतंत्र देव सिंह (प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा), विशिष्ट अतिथि जयवीर राज सिंह गोहिल (युवराज, भावनगर), गौरव तनेजा (मशहूर यूट्यूबर), डॉ. आनन्देश्वर पांडेय (कोषाध्यक्ष, भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन), डॉक्टर आरपी सिंह (निदेशक, खेल विभाग) और अजय कुमार द्विवेदी (नगर आयुक्त, लखनऊ नगर निगम) मौजूद रहेंगे.

इसके साथ ही चेतन पठारे (फिटनेस गुरु), प्रेमचंद डीगरा (अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित), हीरल शाह (पहली महिला महासचिव, भारतीय महिला बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन) और अरविंद मधो (अध्यक्ष, भारतीय बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन) भी मौजूद रहेंगे.

यह होगी प्रतियोगिता

चैंपियनशिप में पुरुष बॉडी बिल्डिंग के 10 भार वर्ग, महिलाओं की बॉडी बिल्डिंग की एक ओपन श्रेणी, महिलाओं की स्पोर्ट्स मॉडल फिजिक की दो श्रेणी और महिला फिटनेस फिजिक की एक ओपन श्रेणी शामिल है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details