उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: औषधि प्रशासन ने मारा छापा, मेडिकल स्टोर को जारी किया नोटिस

By

Published : Jun 10, 2020, 9:27 AM IST

राजधानी लखनऊ में प्रशासन ने दवाओं की सही आपूर्ति के लिए छापेमारी का अभियान चलाया है. मंगलवार को औषधि प्रशासन की टीम ने छापेमारी के दौरान उचित दस्तावेज नहीं मिलने पर एक मेडिकल स्टोर को नोटिस जारी किया.

औषधि प्रशासन ने मारा छापा
etv bharat

लखनऊ: अनलॉक-1 के तहत राजधानी में दवाइयों की आपूर्ति को सही ढंग से सुनिश्चित कराने के लिए जिला प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाया है. इसी क्रम में औषधि प्रशासन की टीम ने कई मेडिकल की दुकानों पर छापेमारी की और एक दुकानदार को नोटिस भी जारी किया.

दस्तावेज न मिलने पर जारी किया नोटिस
औषधि प्रशासन की टीम ने अमीनाबाद दवा मार्केट समेत चिनहट इलाके की मेडिकल दुकानों पर छापेमारी की. इस दौरान चिनहट इलाके के मान्या मेडिकल स्टोर पर प्रोपराइटर और फार्मासिस्ट उपस्थित नहीं मिले. वहीं दवाओं की खरीद के उचित दस्तावेज न मिलने पर टीम ने कार्रवाई करते हुए स्टोर को नोटिस जारी किया.

जिलाधिकारी दे रहे निर्देश
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने निर्देश दिया कि शहर में दवाओं, सर्जिकल मास्क और सैनिटाइजर की कमी न हो. इसके लिए डीएम लगातार व्यापारियों से संवाद भी स्थापित कर रहे हैं. बावजूद इसके कुछ दुकानदार निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं. वहीं राजधानी के केमिस्ट एसोसिएशन ने पूरे शहर की फुटकर दुकानों पर मास्क और सैनिटाइजर की आपूर्ति कराई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details