उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मायावती ने कहा, गरीब कल्याण योजना जारी रखे सरकार, गरीबों को मिले मुफ्त राशन

By

Published : Sep 11, 2022, 5:18 PM IST

Updated : Sep 11, 2022, 6:45 PM IST

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर गरीब कल्याण अन्न योजना को लगातार जारी रखने के लिए केंद्र सरकार से अपील की है.

etv bharat
बसपा मुखिया मायावती

लखनऊः बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने गरीब कल्याण अन्न योजना को लगातार जारी रखने के लिए केंद्र सरकार से अपील की है. उन्होंने इस बारे में ट्वीट किया है.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा है कि देश की विशाल आबादी, जबरदस्त महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी आदि की समस्या से आज भी लगभग वैसी ही दुखी व त्रस्त है, जैसे कोरोनाकाल से ही झेलने को मजबूर है. अतः पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत मिलने वाला मुफ्त राशन बंद करके इनके मुंह का निवाला छीनना अनुचित व अन्याय पूर्ण होगा.

बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि यही मुख्य कारण है कि विभिन्न राज्यों की सरकारें इस अन्न योजना को सितंबर महीने के बाद आगे और भी समय तक जारी रखने का दबाव केंद्र सरकार पर बना रही हैं. वैसे भी केंद्र सरकार को व्यापक जनहित के मद्देनजर इस पर समुचित व सहानुभूतिपूर्वक ध्यान जरूर देना चाहिए. बीएसपी की यह मांग है.

पढ़ेंः संगम नगरी पहुंच बोले डिप्टी सीएम, गरीबों को उनका हक मिले सरकार का यही उद्देश्य

बता दें, कि केंद्र सरकार सितंबर माह के बाद मुफ्त मिलने वाले राशन को बंद करने पर विचार कर रही है लेकिन तमाम राज्यों की मांग है कि गरीबों को मिलने वाला मुफ्त राशन बंद न किया जाए, क्योंकि उनके सामने अभी कोविड काल की समस्याएं बनी हुई हैं. अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी केंद्र सरकार से गरीब कल्याण योजना को आगे भी जारी रखने का अनुरोध किया है.

पढ़ेंः सीएम योगी ने गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों से किया वर्चुअल संवाद, पूछे ये सवाल

Last Updated : Sep 11, 2022, 6:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details