उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानुल मदारिस कौमी इदारा को किसी को नहीं लेने देंगे: मौलाना सैफ अब्बास

By

Published : Jun 2, 2021, 10:14 PM IST

शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष और मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना सैफ अब्बास ने राजधानी लखनऊ के चौक इलाके में बने एक मदरसे को लेकर चिंता व्यक्त की है. मौलाना को अंदेशा है कि प्रशासन इस मदरसे पर कब्जा कर केजीएमयू की बिल्डिंग खड़ी करना चाहता है.

मौलाना सैफ अब्बास
मौलाना सैफ अब्बास

लखनऊ : राजधानी लखनऊ के चौक इलाके में बने एक मदरसे को लेकर शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष और मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना सैफ अब्बास ने चिंता व्यक्त की है. बुधवार को इस मसले पर अपना बयान जारी करते हुए शिया धर्मगुरु मौलाना सैफ अब्बास ने कहा कि सुलतानुल मदारिस पर कई लोगों की गलत नीयत है. इस कौमी इदारे पर लोग कब्जा करना चाहते हैं. हुसैनाबाद ट्रस्ट के अंतर्गत आने वाली ये इमारत, हमारे बुजुर्गो की निशानी है. इसे किसी कीमत पर किसी और को नही देंगे.

मदरसे पर प्रशाससन की नजर- मौलाना

मौलाना को अंदेशा है कि प्रशासन इस मदरसे पर कब्जा कर केजीएमयू की बिल्डिंग खड़ी करना चाहता है. उनका आरोप है कि मदरसे की जमीन का मुआयना करने मेडिकल कॉलेज के रजिस्ट्रार और कुछ प्रशासनिक अधिकारी भी वहां पहुंचे थे. मौलाना ने बताया कि मेडिकल कॉलेज और नुजूल डिपार्टमेंट के द्वारा सुलतानुल मदरसे का निरक्षण से उनके मंसूबे साफ पता चल रहे हैं. लेकिन वो उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे. मौलाना सैफ अब्बास ने निंदा करते हुए कहा के हम अपने मदरसे पर कब्जा नहीं होने देंगे.

इसे भी पढे़ं-बीजेपी नेता ने पुलिस पर हमला कर हिस्ट्रीशीटर को छुड़ा लिया

समाज के लोगों से मौलाना ने की अपील

मौलाना सैफ अब्बास ने उलमा और समाज से अपील की है कि आगे निकलकर आएं, और इस कौमी इदारे को बचाएं. उन्होंने कहा कि जब क्वीन मैरी हॉस्पिटल की निगाहें सुलतानुल मदारिस की तरफ थीं, तो उस वक्त भी आका ए शरीयत मौलाना कल्बे आबिद साहब किबला मरहूम ने अपने हम असर उलमा के साथ सुलतानुल मदारिस में कियारी बनाकर पेड़ पौधे लगाए थे. लिहाजा हमको अपने बुजुर्गो की पैरवी करते हुए इस कौमी सरमाए को बचाना है. मौलाना सैफ अब्बास ने कहा कि इससे पहले सुलतानुल मदारिस की जमीन को रोड चौड़ी करने के बहाने कब्जा किया जा चुका है, जो पूरी कौम के सामने पूरा वाकिया मौजूद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details