उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपा-बसपा गठबंधन में दो और पार्टियां हुईं शामिल, सीट को लेकर नहीं खोले पत्ते

अखिलेश यादव ने कहा कि अब न्यूनतम आय योजना का ऐलान किया जा रहा है तो यह समाजवादी पेंशन योजना का ही रूप है. सपा सरकार की समाजवादी पेंशन को भाजपा सरकार ने बंद कर दिया है.

By

Published : Mar 26, 2019, 3:13 PM IST

सपा-बसपा गठबंधन में शामिल हुईं ये पार्टियां


लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को कई पार्टियों से गठबंधन का ऐलान कर दिया. इन पार्टियों में निषाद पार्टी, जनवादी पार्टी और समानता दल शामिल हैं. इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि चौकीदार का सबसे ज्यादा अपमान भाजपा ने किया है. उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी का प्रचार राज्यपाल और सरकारी एजेंसियां कर रही हैं.


समाजवादी पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर मंगलवार को निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद, जनवादी पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय चौहान ने अखिलेश यादव के साथ संयुक्त पत्रकार वार्ता में समझौते का ऐलान किया. हालांकि यह नहीं बताया कि किन-किन सीटों पर समझौता हुआ है. इस मौके पर अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी कि चौकीदार अभियान पर सब हमला बोला. उन्होंने कहा कि चौकीदार का सबसे ज्यादा सम्मान नेताजी मुलायम सिंह यादव ने किया और सबसे ज्यादा अपमान भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है.

सपा-बसपा गठबंधन में शामिल हुईं ये पार्टियां


शिक्षा मित्रों के साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने ही खिलवाड़ किया है. उन्होंने कहा कि पिछड़े और दलित जाति के लोगों को शिक्षा और रोजगार से वंचित करने की साजिश हो रही है. हम इसका अध्ययन कर आ रहे हैं और जल्द ही अपने अध्ययन रिपोर्ट के साथ सामने आएंगे. साथ ही कहा कि गरीबों के उत्थान के लिए समाजवादी पेंशन योजना और सरकारी आवास समेत अन्य सुविधाएं सपा सरकार ने दीं. अब न्यूनतम आय योजना का ऐलान किया जा रहा है तो यह समाजवादी पेंशन योजना का ही रूप है. सपा सरकार की समाजवादी पेंशन को भाजपा सरकार ने बंद कर दिया है.


अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ही हैं, जो सरकार की कमियों को बयां रहे हैं, सच बोल रहे हैं. लखनऊ में लोकसभा प्रत्याशी पूनम सिन्हा को बनाए जाने संबंधित सवाल पर उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार ने लखनऊ का सबसे ज्यादा विकास कराया है. मैं यह रिस्क लेने के लिए तैयार हूं कि लखनऊ के लोग जात-पात को वोट करेंगे. किसानों के कर्ज माफी का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा हमारी सरकार आएगी तो हम किसानों का पूरा कर्ज माफ करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details