उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ जिलाधिकारी ने जारी की 15 अगस्त को लेकर गाइडलाइन

राजधानी लखनऊ में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने 15 अगस्त को लेकर गाइडलाइन जारी की है. उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए ध्वजारोहण और अन्य कार्यक्रम किए जाएंगे.

By

Published : Jul 29, 2020, 12:19 PM IST

डीएम ने जारी की 15 अगस्त को लेकर गाइडलाइन
डीएम ने जारी की 15 अगस्त को लेकर गाइडलाइन

लखनऊः राजधानी के जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए 15 अगस्त के लिए गाइडलाइंस जारी की हैं. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने तमाम निर्देश दिए हैं. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह में 10 साल से कम और 65 साल से अधिक उम्र के बच्चे और बुजुर्ग किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकेंगे.

डीएम ने कहा कि लॉकडाउन के सभी नियमों का पालन करते हुए 15 अगस्त को सुबह 8 बजे सभी सरकारी, गैर सरकारी और तहसीलों में झंडारोहण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए इस बार स्वतंत्रता दिवस पर खेलकूद और प्रतियोगिताओं का आयोजन नहीं होगा.

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि इस दिन प्रत्येक चौराहे पर देशभक्ति के गीतों का प्रसारण और दुकान पर तिरंगा लगाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि शहर में नगर मजिस्ट्रेट और क्षेत्रीय मजिस्ट्रेट शहर के प्रमुख बाजारों के व्यापार मंडलों से बात कर सुरक्षा को सुनिश्चित कराएंगे.

15 अगस्त को दोपहर तीन बजे से मार्च पास्ट परेड का आयोजन क्रिश्चियन डिग्री कॉलेज गोला गंज से होगा. वहीं 13 अगस्त को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पूर्व अभ्यास भी किया जाएगा. कोरोना के चलते सिनेमा हॉल बंद हैं. इस वजह से देशभक्ति फिल्मों का आयोजन नहीं होगा. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा कि इस दौरान सभी नियमों का पालन करना आवश्यक होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details