उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 9, 2021, 6:54 PM IST

ETV Bharat / state

गौरव की बल्लेबाजी से लाइफ केयर क्लब फाइनल में

राजधानी लखनऊ में खेले जा रहे तृतीय श्रीमती लीला घोष स्मारक क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में लाइफ केयर क्लब ने शाकुंभरी क्लब को 48 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई. टीम की जीत में मैन ऑफ द मैच गौरव रावत ने 73 रन बनाए और उपयोगी दो विकेट भी लिए.

गौरव की बल्लेबाजी से लाइफ केयर क्लब फाइनल में
गौरव की बल्लेबाजी से लाइफ केयर क्लब फाइनल में

लखनऊ: राजधानी में खेले जा रहे तृतीय श्रीमती लीला घोष स्मारक क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में लाइफ केयर क्लब ने शाकुंभरी क्लब को 48 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई. टीम की जीत में मैन ऑफ द मैच गौरव रावत ने 73 रन बनाए और उपयोगी दो विकेट भी लिए.

पार्थ रिपब्लिक मैदान पर खेले गए मैच में शाकुंभरी क्लब ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. लाइफ केयर क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 35 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज शिवम यादव 21 रन बनाकर पवैलियन लौट गए. इसके बाद गौरव रावत ने 74 गेंदों पर 11 चौके की मदद से 73 रन की पारी खेली.

श्रीमती लीला घोष स्मारक क्रिकेट टूर्नामेंट
इसके अलावा मुकुल शर्मा ने 44 गेंदों पर एक चौके की मदद से 32 रन और अरबाज अहमद ने 23 गेंदों पर 2 चौके से 20 रन का योगदान दिया. गेंदबाजी में शाकुंभरी क्लब से सूर्या पी. सिंह ने 6 ओवर में 38 रन और उत्कर्ष पांडेय ने 6 ओवर में 36 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. जाकिर अली अहमद, कृष्णा पटेल व ललित मौर्या को एक-एक विकेट मिला.

इसे भी पढ़ें:-एनईआर पर 10 रन की रोमांचक जीत से यूपी टिम्बर फाइनल में

शाकुंभरी क्लब को 48 रन से दी मात
जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए शाकुंभरी क्लब 32.4 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 145 रन ही बना सकी. सलामी बल्लेबाज जितेंद्र दुबे ने 21 गेंदों पर 30 रन और अर्श कुमार ने 73 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली. दोनों ने पहले विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की. तन्मय तिवारी ने 59 गेंदों पर 5 चौके व एक छक्के की मदद से 58 रन की पारी खेली.

इसके बाद अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार न कर सके, जबकि पांच बल्लेबाज बिना रन बनाए आउट हो गए. लाइफ केयर क्लब से गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए तुषार वर्मा, गौरव रावत, शिवम सिंह व हिमांशु यादव ने दो-दो विकेट चटकाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details