उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: KGMU में स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव, मरीज हुए परेशान

By

Published : Aug 13, 2019, 1:09 PM IST

राजधानी लखनऊ के केजीएमयू में स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव देखने को मिल रहा है, जिससे मरीजों और उनके तामीरदारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

केजीएमयू में स्वास्थ्य सेवाओं का अभाव

लखनऊ:राजधानी के केजीएमयू ट्रामा सेंटर में तमाम व्यवस्थाएं होने के बाद भी मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं. वहीं अस्पताल के शौचालय में भी संक्रमण का खतरा बना हुआ है. व्यवस्थाएं इतनी ध्वस्त हो चुकी हैं कि व्यवस्थाओं के नाम पर ट्रामा सेंटर मे सिर्फ ढोंग रचा जा रहा है.

घटना की जानकारी देते केजीएमयू प्रवक्ता.
तामीरदारों को झेलनी पड़ रही है समस्याकेजीएमयू अस्पताल के ट्रामा सेंटर में गंभीर मरीजों को स्ट्रेचर और व्हीलचेयर तक नहीं मिल रहे हैं. हालात यह हैं कि तीमारदार अपने मरीज को पीठ पर तो कहीं गोद में लेकर इलाज के लिए अस्पताल परिसर में भटक रहे हैं. उन्हें यहां पर स्ट्रेचर आदि की सुविधा नहीं मिल पाई है. हालांकि सेवाओं के तमाम वादे और दावे किए जाते हैं.शौचालय में संक्रमण का खतराबात करें स्वच्छता अभियान की तो केजीएमयू द्वारा तमाम बड़े-बड़े दावे और वादे किए जाते हैं. शौचालय में गंदगी इस कदर हावी है कि वहां पर पैर रखने तक की जगह नहीं है. शौचालय के हालात ऐसे हैं कि शौचालय में लगे वाश बेसिन आदि की व्यवस्था पूरी तरह से खराब हो चुकी है. कहीं दरवाजे टूटे हुए हैं तो कहीं गंदगी का अंबार शौचालय में बना हुआ है, लेकिन इन सब की सुध लेने वाला कोई नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details