उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊः शिया धर्मगुरु कल्बे जवाद ने की वसीम रिजवी की गिरफ्तारी की मांग

By

Published : Oct 2, 2020, 3:19 AM IST

प्रयागराज इमामबाड़ा गुलाम हैदर को लेकर वरिष्ठ शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिज़वी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. गुरुवार को एक कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने वसीम रिजवी की गिरफ्तारी की मांग की.

etv bharat
कल्बे जवाद

लखनऊः गुलाम हैदर की जमीन पर अवैध निर्माण के खिलाफ मौलाना कल्बे जवाद ने एक बार फिर से शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मौलाना कल्बे जवाद ने वसीम रिजवी पर शिया वक्फ बोर्ड में धांधली करने का आरोप लगाते हुए प्रयागराज के इमामबाड़ा को गिराये जाने के बाद उस पर अवैध निर्माण का संगीन इल्ज़ाम लगाया है. मौलाना कल्बे जवाद ने इस मामले पर सरकार से और जिला प्रशासन से तुरंत कार्रवाई की मांग की है.

इमामे जुमा और वरिष्ठ शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिज़वी पर शिया वक्फ बोर्ड की जायदाद में हेराफेरी करने के संगीन इल्ज़ाम लगाए हैं. लखनऊ में मीडिया को संबोधित करते हुए मौलाना कल्बे जवाद ने प्रयागराज जिला प्रशासन पर नाराजगी का इजहार करते हुए वसीम रिजवी को गिरफ्तार करने की मांग की. सवालिया निशान खड़ा करते हुए कहा कि जब अलग-अलग जांचों में वसीम रिजवी को दोषी ठहराया गया है तो फिर उनकी गिरफ्तारी में देरी क्यों हो रही है.

मौलाना कल्बे जवाद ने कहा कि पूर्व मंत्री आजम खान के वक्त में वक्फ एक्ट का उल्लंघन करते हुए कोतवाली प्रयागराज से सिर्फ 200 वर्ग मीटर की दूरी पर बने 200 साल पुराने इमामबाड़ा गुलाम हैदर को ध्वस्त करवा कर उस पर अवैध मार्केट बनाने की इजाजत शिया वक्फ बोर्ड ने दी थी और फिर इमामबाड़े को गिरा कर वसीम रिजवी के पास किए नक्शे के मुताबिक चार माला कमर्शियल मार्केट बना दी गयी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details