उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इस अस्पताल में मौत के बाद निकाल लिए थे मरीज के अंग!, जांच शुरू

राजधानी लखनऊ में बीते दिनों इंटीग्रल अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई थी. मरीज की मौत के बाद मृतक और उसकी बहन की एक चैट वायरल हुई थी, जिसमें मृतक ने अपनी बहन से अस्पताल में दी जा रही नशीली दवाई और शरीर के अंग निकालकर बेचने की बात भी कही थी. वहीं इस मामले में अब जांच शुरू हो गई है.

By

Published : Oct 25, 2020, 4:31 AM IST

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय.
मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय.

लखनऊ: इंटीग्रल अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद मोहनलालगंज सांसद कौशल किशोर के पत्र पर शनिवार को सीएमओ ने जांच के आदेश दे दिए हैं. इसके साथ ही अधिकारियों को मामले की जांच कर जल्द से जल्द रिपोर्ट देने के लिए निर्देशित किया गया है.

जानें क्या था मामला
बता दें कि इंटीग्रल अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद मृतक और उसकी बहन की एक चैट वायरल हुई थी, जिसमें मृतक भाई ने बहन से अपनी मौत की आशंका जाहिर की थी. इसके साथ ही मृतक ने अपनी बहन से अस्पताल में दी जा रही नशीली दवाई और शरीर के अंग निकालकर बेचने की बात भी कही थी.

मामले में पीड़ित परिवार के तमाम प्रयासों के बाद भी किसी प्रकार की सुनवाई नहीं हुई थी, जिसके बाद पीड़ित परिवार ने मोहनलालगंज से सांसद कौशल किशोर से मदद की गुहार लगाई थी. मामला संज्ञान में आने के बाद सांसद ने मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिखकर जांच की मांग की थी. सांसद के भेजे गए पत्र को संज्ञान में लेते हुए सीएमओ ने मामले पर जांच के आदेश दे दिए हैं.

सीएमओ ने कहा- जांच कर जल्द दें रिपोर्ट
सीएमओ डॉ. संजय भटनागर ने बताया कि सांसद के भेजे गए पत्र को संज्ञान में लेते हुए मामले की जांच शुरू कर दी गई है. इसके साथ ही जांच करने वाली टीम को जल्द से जल्द जांच की रिपोर्ट सौंपने के लिए भी निर्देशित किया गया है. जांच में अगर शिकायत से संबंधित किसी प्रकार की बात सामने आई तो कार्रवाई जरूर होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details