उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 5, 2021, 4:29 AM IST

ETV Bharat / state

इंडिया बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन ने की प्लाज्मा डोनेट करने की अपील

इंडिया बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन ने ठीक हो चुके कोरोना मरीजों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की है. एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि प्लाज्मा डोनेट करने वालों को एसोसिएशन की तरफ से 3100 रुपया और कोरोना योद्धा प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा.

etv bharat
etv bharat

लखनऊ: कोरोना संक्रमित मरीजों की मदद के लिए इंडिया बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन ने ठीक हो चुके मरीजों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की है. एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग रस्तोगी ने बताया कि प्लाज्मा डोनर को संगठन की तरफ से 3100 रूपये की धनराशि और कोरोना योद्धा प्रमाणपत्र से सम्मानित भी किया जाएगा. इसके लिए संस्था ने दो मोबाइल नंबर- 9415424799, 9415027753 भी जारी किए हैं.

सर्राफा व्यापारियों ने की पहल
कोरोना महामारी के बीच देशभर के लोगों को कई तरह की स्वास्थ्य सेवाओं व अन्य सुविधाओं की कमी से रूबरू होना पड़ रहा है. अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन, दवाइयों की कमी के बाद अब मरीजों और उनके तीमरदारों को प्लाज्मा के लिए भी भटकना पड़ रहा है. ऐसे में संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए व्यापारी संगठनों ने मदद की शुरुआत की है. इंडिया बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन (इब्जा) के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग रस्तोगी ने बताया कि महामारी में मरीजों को प्लाज्मा और खून की कमी का सामना करना पड़ रहा है. इन हालातों में मरीजों की मदद के लिए एसोसिएशन की तरफ से लोगों से अपील की गई है. ऐसे में कोरोना से ठीक हो चुके लोग सामने आएं और मरीजों के उपचार के लिए प्लाज्मा डोनेट करें.

इसे भी पढ़ें-कोरोना काल में भी मथुरा के महिलाओं को मिल रहा काम, 'रोजगार दीदी' कर रहीं मदद

प्लाज्मा डोनर को 3100 रूपये और कोरोना योद्धा प्रमाण पत्र देकर किया जाएगा सम्मानित
कोरोना मरीजों के इलाज के लिए इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन ने ठीक हो चुके मरीजों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की है. एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग रस्तोगी ने बताया कि प्लाज्मा डोनेट करने वालों को एसोसिएशन की तरफ से 3100 रूपये की धनराशि दी जाएगी. साथ ही संगठन की तरफ से डोनर को कोरोना योद्धा का प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details