उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राज्य खाद्य आयोग में 3 पदों के लिए होगी भर्ती, अंतिम तिथि 26 अप्रैल

By

Published : Mar 31, 2021, 1:52 AM IST

उत्तर प्रदेश राज्य खाद्य आयोग में तीन पदों के लिए आवेदन मांगे गए है. इन 3 पदों में एक पद अनारक्षित, एक पद महिला और एक पद अनुसूचित जाति वर्ग के लिए है. इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 26 अप्रैल है.

निदेशालय.
निदेशालय.

लखनऊःउत्तर प्रदेश राज्य खाद्य आयोग में तीन पदों के लिए आवेदन मांगे गए है. इन 3 पदों में एक पद अनारक्षित, एक पद महिला और एक पद अनुसूचित जाति वर्ग के लिए है. इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 26 अप्रैल है.

यह लोग कर सकेंगे आवेदन
अपन खाद्य आयुक्त अनिल कुमार दुबे ने बताया कि अखिल भारतीय सेवा या किसी अन्य राज्य सिविल सेवा के सदस्य और जिन्होंने कृषि खाद्य तथा रसद पोषण स्वास्थ्य के क्षेत्र में या किसी संबंधित क्षेत्र में खाद्य सुरक्षा नीति निर्माण और प्रशासन से संबंधित मामलों में कम से कम 2 वर्ष तक कार्य किया है, वह आवेदन के पात्र होंगे. इसके साथ ही कृषि मानवाधिकार विधियों सामाजिक सेवा प्रबंधन पोषण स्वास्थ्य खाद्य निक और लोक प्रशासन में कम से कम 3 वर्ष के अनुभव और व्यापक सार्वजनिक जीवन के व्यक्ति भी पात्र होंगे.

यह भी पढ़ेंःवकील नितिन तिवारी की हत्या का खुलासा, आरोपियों ने कुबूला अपना जुर्म


45 वर्ष आयु होना जरूरी
राज्य खाद्य आयोग में रिक्त पदों में भर्ती के लिए आवेदक की आयु 45 वर्ष होनी चाहिए. आवेदक चयनित होने के बाद पद पर 65 वर्ष की आयु पूरी करने तक रह सकता है.


यह होगा वेतनमान
राज्य खाद्य आयोग नियमावली 2015 की व्यवस्था के अनुसार सदस्यों को वेतनमान 37400 से 67000 ग्रेड वेतन 10,000 तक बैंड चार्ट दिया जाएगा. इसके साथ ही सदस्य राज्य सरकार के अधिकारियों के समान नगर प्रतिकर भत्ता, यात्रा भत्ता और दैनिक भत्ता के साथ राज्य सरकार द्वारा सरकारी आवास भी उपलब्ध कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details