उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

योगी कैबिनेट की अहम बैठक आज, कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अपनी दूसरी कैबिनेट की बैठक आज सुबह 11 बजे करेगी. इस मंत्रिपरिषद की बैठक में योगी सरकार कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी देते हुए उन पर मुहर लगा सकती है. जिसमें युवाओं को नौकरी देने, श्रमिकों की बेटियों की शादी के लिए अनुदान देने सहित तमाम तरह के बड़े फैसले लिए जा सकते हैं.

By

Published : Apr 19, 2022, 9:31 AM IST

Lucknow latest news  etv bharat up news  योगी कैबिनेट की अहम बैठक आज  कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर  Important meeting of Yogi cabinet  many proposals may be approved
Lucknow latest news etv bharat up news योगी कैबिनेट की अहम बैठक आज कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर Important meeting of Yogi cabinet many proposals may be approved

लखनऊ:उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अपनी दूसरी कैबिनेट की बैठक आज सुबह 11 बजे करेगी. इस मंत्रिपरिषद की बैठक में योगी सरकार कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी देते हुए उन पर मुहर लगा सकती है. जिसमें युवाओं को नौकरी देने, श्रमिकों की बेटियों की शादी के लिए अनुदान देने सहित तमाम तरह के बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. खास बात यह है कि भाजपा के संकल्प पत्र में शामिल तमाम वादों को धरातल पर उतारने को लेकर योगी सरकार मंत्री परिषद की बैठक में प्रस्ताव लाकर उन फैसलों को मंजूरी दे सकती है. वहीं, गन्ना किसानों के बकाया भुगतान को लेकर भी प्रस्ताव लाया जा सकता है. हर परिवार के एक सदस्य को नौकरी या रोजगार देने को लेकर भी इस कैबिनेट बैठक में कोई बड़ा प्रस्ताव लाया जा सकता है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सुबह वर्ष 1970 में पूर्वी पाकिस्तान से विस्थापित 63 हिंदू बंगाली परिवारों के पुनर्वासन के लिए कृषि भूमि का पट्टा, आवासीय पट्टा तथा मुख्यमंत्री आवास योजना के स्वीकृति पत्र का वितरण करेंगे. इसके बाद आगामी कार्य योजना बनाने को लेकर तमाम विभागों के मंत्रियों और अफसरों की उपस्थिति में प्रेजेंटेशन का काम किया जाएगा. दोपहर से लेकर शाम तक मुख्यमंत्री अलग-अलग बैठक कर प्रदेश के विकास को लेकर योजनाओं का रोड मैप तय करने का काम करेंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ

ये प्रस्ताव भी ला सकती है सरकार

  • - किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देने का प्रस्ताव
  • - छुट्टा पशुओं की समस्या के समाधान को गो अभ्यारण की स्थापना
  • - सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों के लिए नई नीति बनाने का प्रस्ताव
  • - आगरा, मथुरा और प्रयागराज में पर्यटन विकास को हेलीपैड निर्माण को मंजूरी देने का प्रस्ताव
  • - होमगार्ड के अफसरों को 9 एमएम पिस्टल उपलब्ध कराने को भी मिल सकती है मंजूरी

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details