उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इज्ज़त नगर लोको शेड में लगी भीषण आग, घंटों मशक्कत के बाद पाया काबू

पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल डीजल लोको शेड के स्क्रैप में बुधवार रात अचानक भीषण आग लग गई. आग से रेलवे का लाखों का स्क्रैप जलकर राख हो गया. आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. डीआरएम ने आग लगने के कारणों की जांच के आदेश दिए हैं.

By

Published : Mar 4, 2021, 5:45 PM IST

Published : Mar 4, 2021, 5:45 PM IST

पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल डीजल लोको शेड के स्क्रैप में अचानक भीषण आग लग गई
पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल डीजल लोको शेड के स्क्रैप में अचानक भीषण आग लग गई

बरेली:पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल डीजल लोको शेड के स्क्रैप में बुधवार रात अचानक भीषण आग लग गई. आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. डीआरएम ने आग लगने के कारणों की जांच के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें :फिजूल खर्च लोगों को बेईमान बनाता है: मौलाना ततहीर अहमद

डीआरएम समेत सभी अधिकारी तत्काल पहुंचे घटना स्थल
जैसी ही आग की सूचना रेलवे के कर्मचारियों व अधिकारियों को हुई, तत्काल सभी मौके पर पहुंच गए. आनन-फानन अग्निशमन विभाग की टीम को सूचना दी गई. इसके बाद मौके पर आधा दर्जन गाड़ियां पहुंचीं जिनकी मदद से करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

कर्मचारियों ने उच्चाधिकारियों को दी थी सूचना

बुधवार देर रात जब आग लगी तो लोको शेड में मौजूद कर्मचारियों ने इसकी सूचना अपने उच्चाधिकारियों को दी. इस दौरान पूर्वोत्तर रेलवे के इज्ज़तनगर के डीआरएम समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

ये भी पढ़ें :एकाकी जीवन शैली और मोबाइल के अत्यधिक उपयोग से लोग हो रहे अवसादग्रस्त-मनो चिकित्सक

वेस्टेज में लगी भीषण आग
डीआरएम के मुताबिक लोको शेड के पीछे काफी स्थान था जहां काफी संख्या में वृक्ष आदि हैं. वहीं, लोको का वेस्टेज पड़ा हुआ था. हालांकि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया नहीं तो रेलवे काे काफी नुकसान हो सकता था.


नुकसान का आकलन शुरू
जानकारी के मुताबिक रेलवे के कबाड़ में ही ये आग फैल गई थी. समय रहते उस पर काबू पा लिया गया. फिलहाल डीआरएम आशुतोष पंत ने डीजल लोको शेड में लगी आग के कारणों का पता लगाने और नुकसान का मूल्यांकन करने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details