उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

900 से ज्यादा परीक्षार्थी जेएनपीजी में देंगे इग्नू की प्रवेश परीक्षा

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों के एक जगह इकट्ठा होने पर रोक लगाई गई है. इन हालातों में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) की ओर से रविवार को राजधानी में प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. श्री जय नारायण पीजी कॉलेज (जेएनपीजी) को केंद्र बनाया गया है. करीब 900 से ज्यादा परीक्षार्थी इसमें शामिल होंगे.

By

Published : Apr 10, 2021, 8:18 PM IST

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय

लखनऊ: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों के एक जगह इकट्ठा होने पर रोक लगाई गई है. इन हालातों में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) की ओर से रविवार को राजधानी में प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. श्री जय नारायण पीजी कॉलेज (जेएनपीजी) को केंद्र बनाया गया है. करीब 900 से ज्यादा परीक्षार्थी इसमें शामिल होंगे. बता दें कि एमबीए, बीएड व बीएससी पोस्ट बेसिक नर्सिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए इसका आयोजन किया जा रहा है.

देशभर में होगी परीक्षा
राजधानी ही नहीं बल्कि पूरे देश में इस परीक्षा का आयोजन हो रहा है. क्षेत्रीय निदेशक डॉ. मनोरमा सिंह ने बताया कि इसका कार्यक्रम पहले से ही तय था. पूरे देश में 120 केंद्र बनाए गए हैं. इसमें 40,170 अभ्यर्थी शामिल होंगे.

इसे भी पढ़ें:-कोरोना की दूसरी लहर जारी, अब घर पर ही क्वारंटाइन कर इलाज की तैयारी

इनका रखना होगा ध्यान

  • अभ्यर्थियों को 45 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना अनिवार्य होगा.
  • कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के अनुसार मास्क पहनना एवं शारीरिक दूरी का पालन करना अनिवार्य होगा.

कोरोना के कारण तनाव की स्थिति
राजधानी में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. हजारों की संख्या में लोग संक्रमित हैं. ऐसे में एक जगह इतनी बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के इकट्ठा होने से खतरा और भी बढ़ सकता है. इसको लेकर काफी तनाव की स्थितियां बनी हुई हैं. हालांकि, आयोजकों का कहना है कि कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details