उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री गुरु तेग बहादुर साहिब यहियागंज में समर्पित प्रवेश द्वार का शिलान्यास

ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री गुरु तेग बहादुर साहिब, यहियागंज में महापौर संयुक्ता भाटिया ने श्री गुरु तेग बहादुर साहब के 400 साल प्रकाश पर्व पर समर्पित प्रवेश द्वार का शिलान्यास किया.

By

Published : May 26, 2021, 8:10 AM IST

समर्पित प्रवेश द्वार का शिलान्यास
समर्पित प्रवेश द्वार का शिलान्यास

लखनऊ: महापौर संयुक्ता भाटिया ने श्री गुरु तेग बहादुर साहिब के 400 साल प्रकाश पर्व पर ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री गुरु तेग बहादुर साहिब यहियागंज में समर्पित प्रवेश द्वार का शिलान्यास किया. गुरुद्वारा अध्यक्ष डॉक्टर गुरमीत सिंह ने सिख समाज की ओर से नगर प्रमुख का धन्यवाद किया. इसके साथ ही श्री गुरु तेग बहादुर साहब जी के नाम से शहर में अस्पताल खोलने के लिए जगह आवंटित करने के लिए निवेदन किया. जिसके बाद महापौर ने शीघ्र ही जमीन आवंटित करने का आश्वासन दिया.

500 पैकेट सूखे राशन की सेवा
महापौर के प्रयास से शिलान्यास

सचिव मनमोहन सिंह हैप्पी ने नगर प्रमुख द्वारा किए जा रहे सामाजिक कामों की सराहना करते हुए कहा कि काफी समय से इस द्वार को बनाने के लिए प्रयास जारी थे और नगर प्रमुख के अथक प्रयासों से इस कार्य का शुभारंभ हुआ. उन्होंने रजनीश कुमार गुप्ता उपसभापति का भी धन्यवाद किया. गुरुद्वारा साहब द्वारा नगर प्रमुख, उप सभापति और नामित पार्षद सरबजीत सिंह को गुरु घर का सम्मान शाल और सिरोपा भेंट कर किया.

इसे भी पढ़ें- जानिए कितनी खतरनाक है फंगस, क्या है अलग-अलग रंगों का राज?

राशन सेवा से कराया अवगत

इस मौके पर डॉक्टर गुरमीत सिंह ने गुरुद्वारा साहब से हो रही राशन की सेवा के बारे नगर प्रमुख को अवगत कराते हुए बताया कि इस स्थान से संपूर्ण लखनऊ में 500 पैकेट सूखे राशन की सेवा और लंगर की सेवा 1 अप्रैल से निरंतर 6 सेंटर द्वारा जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details