उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में मिठाई के दो प्रतिष्ठानों पर GST के छापे, 75 अफसरों की फौज ने खंगाले दस्तावेज

By

Published : Oct 20, 2022, 7:24 PM IST

Updated : Oct 20, 2022, 10:29 PM IST

लखनऊ में दो मिठाई के प्रतिष्ठानों पर जीएसटी टीम ने एक साथ छापेमारी कर कार्रवाई शुरू की है. जीएसटी टीम को करीब तीन करोड़ की टैक्स चोरी की सूचना मिली थी.

GST के छापे,
GST के छापे,

लखनऊ: राजधानी में प्रतिष्ठित दो मिठाई के प्रतिष्ठानों पर जीएसटी की टीमों ने छापेमारी की. दीपावली से ठीक पहले दोनों प्रतिष्ठानों में पिछले कई दिनों से खरीददारों की भारी भीड़ उमड़ रही है. जीएसटी विभाग ने गुरुवार को करीब 14 जगहों पर छापेमारी की है. जांच पड़ताल देररात तक चलने की सूचना है.


जीएसटी विभाग के एडिशनल कमिश्नर एसके राय ने बताया कि प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की जा रही है. टैक्स चोरी की सूचना मिली थी. जांच पड़ताल के बाद ही कुछ कहा जा सकता है कि कितनी टैक्स चोरी की जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि जांच देर रात तक जारी रहने की उम्मीद है. 75 अधिकारियों की 14 टीमें सभी प्रतिष्ठानों पर एक साथ छापेमारी कर जांच कर रही हैं.

लखनऊ के आसपास के जीएसटी विभाग के अधिकारी भी लगाए गए हैं. सभी जगह एक साथ छापेमारी शुरू की गई है. इस दौरान सभी दस्तावेज खंगाले गए हैं, कम्प्यूटर आदि की जांच की गई है. इसके साथ ही दोनों प्रतिष्ठान के मालिकों से दस्तावेज भी मांगे गए हैं. फिलहाल अभी तक मिली छापेमारी में करीब 12 करोड़ की खरीदारी पर टैक्स चोरी की सूचना मिली है. करीब ढाई से 3 करोड़ की टैक्स चोरी की गई है. जांच पड़ताल पूरी होने के बाद ही पूरी तरह से बताया जा सकता है कि कितने रुपए की टैक्स चोरी की गई है. इसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी और टैक्स चोरी का पैसा जमा कराया जाएगा.

यह भी पढे़ं: बागपत में एडीएम और खाद्य विभाग की संयुक्त छापेमारी, मावा भट्ठियों को कराया सील

Last Updated : Oct 20, 2022, 10:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details