उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मां की मौत के बाद बेटी ने खोली स्वास्थ्य विभाग की पोल, वीडियो वायरल

By

Published : Apr 20, 2021, 5:36 PM IST

पूरे देश और प्रदेश में लोग कोरोना से संक्रमित होते जा रहे हैं. इस बीच स्वास्थ्य सेवाओं पर भी इसका असर पड़ा है. कई मरीजों ने तो दवा और ऑक्सीजन के अभाव में दम तोड़ दिया है. राजधानी लखनऊ की रहने वाली एक युवती ने वीडियो वायरल कर स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोल दी है. युवती ने राजधानी के सीएमओ पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

मां की मौत के बाद बेटी ने खोली स्वास्थ्य विभाग की पोल
मां की मौत के बाद बेटी ने खोली स्वास्थ्य विभाग की पोल

लखनऊ: राजधानी के मड़ियांव थाना क्षेत्र स्थित सेक्टर क्यू अलीगंज की रहने वाली युवती ने अपना वीडियो वायरल करते हुए सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाया है. वहीं युवती ने आरोप लगाया है कि उसके द्वारा लखनऊ के जिलाधिकारी से लेकर सीएमओ तक संपर्क किया गया, लेकिन स्पष्ट जवाब नहीं दिया गया है. युवती का कहना है कि हम लोगों को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोई मदद नहीं मिल रही है, जिसकी वजह से उसकी मां की मौत हो गई है. वहीं घर के सभी लोग अभी भी कोरोना की चपेट में हैं.

वायरल वीडियो

युवती ने स्वास्थ्य विभाग की खोली पोल

अलीगंज की रहने वाली युवती ने वीडियो वायरल कर बताया कि वह सेक्टर क्यू अलीगंज की रहने वाली है. 10 अप्रैल से उसके परिवार के लोगों को बुखार आ रहा है और उसकी मां को ब्लड ट्यूमर भी है. युवती ने सरकार की तरफ से जारी हेल्पलाइन नंबर 1075 पर फोन किया गया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया. युवती ने आरोप लगाया है कि अगर फोन उठा भी लिया जाता है तो केवल उसका पता और उसकी जानकारी हासिल करने के बाद संपर्क करने की बात कहकर फोन काट दिया जाता है. आरोप है कि उसने जब लखनऊ के जिलाधिकारी से बात की तो उन्होंने सीएमओ से बात करने को कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया. सीएमओ से बात करनी चाही गई तो उन्होंने फोन नहीं उठाया.

सीएमओ पर लगाया आरोप

युवती ने वीडियो वायरल कर आरोप लगाया है कि उसके द्वारा हेल्पलाइन नम्बर पर सारी समस्याओं को बताया गया है. एक हफ्ते से अधिक हो गया है किसी भी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ने उससे संपर्क नहीं किया है, जिसकी वजह से उसके द्वारा लोगों के बताए गए और उसके संपर्क में आने वाले डॉक्टरों की सलाह पर खुद से दवाई की जा रही है. इसी दौरान सोमवार को युवती की मां का निधन हो गया. युवती का आरोप है कि मां का निधन होने के बाद भी सूचना दी गई, लेकिन किसी ने भी जहमत नहीं उठाई. आरोप है घंटों बीत जाने के बाद भी जब कोई नहीं आया तो उसके द्वारा 20 हजार रुपये किराया देकर प्राइवेट गाड़ी से मां के शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details