उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ऑनलाइन सट्टेबाजों के गैंग का भंडाफोड़, लाखों की नगदी के साथ 4 गिरफ्तार

लखनऊ में पुलिस ने अंतर्राज्यीय सट्टेबाजों के गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. ये गैंग क्रिकेट मैच में ऑनलाइन सट्टा लगवाता था.

By

Published : Jan 26, 2021, 5:53 PM IST

lucknow
सट्टेबाज गिरोह का खुलासा

लखनऊ: गोमतीनगर विस्तार पुलिस ने अंतरराज्यीय सट्टेबाज गिरोह के चार सदस्य को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए गिरोह के सदस्य लखनऊ, कानपुर समेत अन्य जनपदों में जाकर क्रिकेट मैच में सट्टा लगवाते थे. ये गिरोह युवाओं को अपना निशाना बनाता था. सट्टा एक चायनीज एप के माध्यम से ऑनलाइन खिलाया जा रहा था. इस गिरोह के पास से पुलिस को इंग्लैंड और श्रीलंका की मुद्रा समेत एक एक्सयूवी कार बरामद हुई है.

लाखों की नगदी और उपकरण बरामद

ऑनलाइन सट्टा खिलवाता था गिरोह
जानकारी के मुताबिक हजरतगंज में इन सट्टेबाजों का ठिकाना था. जहां से इस नेटवर्क को ऑपरेट किया जाता था. ये गिरोह युवा लोगों को बरगलाकर क्रिकेट मैच में हार जीत पर पैसा लगवाता था. ये गिरोह ऑनलाइ सट्टा लगवाता था. इस गिरोह ने लोगों से कई खाते खुलवाए थे. उसी में लोगों से रुपया जमा कराया जाता था. फिलहाल अभी इस गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि एक आरोपी अब भी फरार हो गया है. जिसको पुलिस ने मुकदमे में वांछित दिखाया है. पुलिस का दावा है फरार आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

सट्टेबाजों के पास से कार बरामद

टीचर है गैंग का सदस्य शमशाद
डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने बताया कि गिरोह युवाओं को अपना निशाना बनाता था और उनसे सट्टे में पैसा लगवाता था. इस गिरोह में पकड़ा गया आरोपी शमशाद अहमद फिजिक्स का अध्यापक है, जो कोचिंग क्लास चलाकर छात्रों को पैसे लगवाने के लिए कहता था. मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच टीम और स्थानीय पुलिस के संयुक्त छापेमारी कर इस सट्टेबाजी गिरोह का खुलासा किया.

लाखों की नगदी और कार बरामद
डीसीपी ने बताया है कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान मयंक सिंह, दुर्गा सिंह और आकाश गोयल के रूप में हुई है. ये आरोपी कानपुर के रहने वाले हैं. वहीं एक आरोपी शमशाद अहमद लखनऊ के हजरतगंज का रहने वाला है. पुलिस ने इन आरोपियों के पास से 23 लाख की नगदी, 8 हजार रुपए विदेश मुद्रा, एक एक्सयूवी कार, एक लैपटॉप, एक आईफोन, पांच स्मार्टफोन, एक कैलकुलेटर और डायरी बरामद की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details