उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 11, 2020, 8:51 PM IST

ETV Bharat / state

ठगों का गिरोह सक्रिय, लगातार बना रहा लोगों को अपना निशाना

राजधानी लखनऊ में ठगी के मामले रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में हुए ठगी के कई मामलों में पुलिस उलछ कर रह गई है. वहीं गोमती नगर में भी एक ठगी का मामला सामने आया है. जहां प्रधानमंत्री आवास योजना दिलाने के नाम पर 12 हजार रुपये लेकर रफूचक्कर हो गए.

ठगों का गिरोह सक्रिय.
ठगों का गिरोह सक्रिय.

लखनऊ: राजधानी में जालसाजों का गिरोह इतना सक्रिय हो चुका है कि पुलिस उन तक पहुंचने में नाकाम साबित हो रही है. जालसाज लगातार घटनाओं को अंजाम देकर फरार हो रहे हैं और पुलिस केवल मुकदमा दर्ज कर जांच पर ही टिकी है. ताजा मामला गोमती नगर थाना क्षेत्र का है. जहां पर एक महिला को गौरव राय नामक युवक ने प्रधानमंत्री आवास योजना दिलाने के नाम पर अपने विश्वास में लिया. महिला के विश्वास ने आने के बाद उससे 12,000 की नगदी लेकर रफूचक्कर हो गए. पुलिस मामला दर्ज कर जांच करने में जुटी हुई है. साथ ही आरोपी की तलाश कर रही है.

पहला मामला: गोमती नगर थाना क्षेत्र के विनीत खंड 3 के निवासी नंदिनी मिश्रा के 7 प्रधानमंत्री आवास योजना दिलाने के नाम पर 12,000 की ठगी हुई है. जिसमें उन्होंने गोमती नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. बताया गया है कि उसकी मुलाकात एक राजनीतिक दल के कार्यक्रम में गौरव राय नामक युवक से हुई थी. उसने सभासद कोटे से पीएम आवास का मकान मिल जाने की सलाह दी थी. जिसके बाद ही अपने विश्वास ने भी लिया था. महिला ने विश्वास कर उसको 12,000 रुपये दिए और उसके बाद से वह रफूचक्कर हो गया.

दूसरा मामला: गोमती नगर थाने में साइंस सिटी और अनी बुलियन कंपनी के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज कराया है. जिसमें आरोप है की इस कंपनी ने इसमें निवेश करने पर हर साल 40 प्रतिशत मुनाफा देने का दावा किया था, लेकिन कोई भी मुनाफा न देकर कंपनी फरार हो गई है. जिसको लेकर महानगर निवासी प्रिंस, पीजीआई तेलीबाग निवासी अली जावेद ने अपने साथ हुई 5 लाख रुपये ठगने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है.

तीसरा मामला:स्टांप पंजीयन अधिकारी ने कंपनी में कूटरचित कर फर्जी दस्तावेज लगाकर काम कर रहा है. जिसमें अशोक कुमार नामक व्यक्ति भदोहीं निवासी पर मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. साथ ही मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिस पर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

गोमती नगर इंस्पेक्टर से मिली जानकारी के मुताबिक, साइंस सिटी और अनी बुलियन कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत धोखाधड़ी के मामले पर आरोपी की तलाश जारी है. वही स्टांप पंजीयन अधिकारी द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमें पर भी जांच की जा रही है. जिसमें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details