उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नक्खास बाजार में लगी आग, कई दुकानें जलकर खाक

By

Published : Jun 6, 2021, 12:16 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ के नक्खास बाजार (nakhas bazar) में आग (fire) लग गई. आग लगने से कपड़े की कई पटरी दुकानों में सामान जलकर खाक हो गया. अभी तक आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल सका है.

नक्खास बाजार में लगी आग
नक्खास बाजार में लगी आग

लखनऊ:राजधानीके थाना चौक क्षेत्र में नक्खास बाजार में रविवार तड़के सुबह अचानक एक दुकान में आग लग गई. कपड़े की दुकान में लगी आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया. इस दौरान बाजार की कई अन्य दुकाने भी आग की चपेट में आ गईं. जिसके बाद राहगीरों ने इसकी सूचना दमकल विभाग और पुलिस को दी. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने दमकल विभाग की मदद से आग पर काबू पाया.

नक्खास बाजार में लगी आग.

आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कपड़े की पटरी दुकान पर अज्ञात कारणों से आग लग गई. इस आग ने बगल की कई दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया. इस आग से नक्खास बाजार में कपड़े की कई दुकानों के साथ एक बर्तन की दुकान में भी भारी नुकसान हुआ है. काफी मशक्कत के बाद चौक पुलिस और दमकलकर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया गया. हालांकि अभी तक आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल सका है.

इसे भी पढ़ें-बहनों के साथ छेड़खानी का भाइयों ने किया विरोध तो दबंगों ने मारी गोली


लॉकडाउन के बाद आग की मार
पुराने लखनऊ के नक्खास बाजार में जलकर खाक हुई दुकान मालिकों पर कोरोना काल में दोहरी मार पड़ी है. कोरोना के चलते पहले से बन्द चल रही मार्केट ने दुकानदारों के सामने रोजी-रोटी के लाले कर रखे है. वहीं अब आग ने उनके सामने दोहरा संकट खड़ा कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details