उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ के नीलगिरी अपार्टमेंट में डॉक्टर के फ्लैट में लगी आग, मची भगदड़

By

Published : Jun 12, 2023, 7:22 AM IST

लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र में नीलगिरी अपार्टमेंट के फर्स्ट फ्लोर पर डॉक्टर के फ्लैट में रविवार सुबह करीब 10 बजे शॉर्ट सर्किट से आग (Fire at Nilgiri Apartment in Lucknow) लग गई. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया और फ्लैट में मौजूद डॉक्टर की मां (70 वर्ष) को सुरक्षित बाहर निकाला.

Etv Bharat
लखनऊ में नीलगिरी अपार्टमेंट में आग Fire at Nilgiri Apartment in Lucknow

लखनऊ: पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के आवास विकास परिषद की वृंदावन योजना सेक्टर 17 स्थित नीलगिरी अपार्टमेंट में आग (Fire at Nilgiri Apartment in Lucknow) लगने की सूचना पर हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंचीं. टीम ने फ्लैट में फंसी बुजुर्ग महिला को सुरक्षित बार निकाला. रविवार का दिन और भीषण गर्मी होने के कारण लोग अपार्टमेंट में ही मौजूद थे.

लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र में नीलगिरी अपार्टमेंट के फर्स्ट फ्लोर पर रविवार सुबह शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. फ्लैट में मौजूद डॉक्टर की मां (70 वर्ष) को किसी तरह सुरक्षित बाहर निकाला. अचानक फ्लैट से धुंआ निकलना शुरू हो गया. पहले तो लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, फिर आग को बेकाबू होते देख फायर ब्रिगेड को सूचना दी. फायर ब्रिगेड की टीम और स्थानीय लोगों ने मिलकर आग बुझायी.

फ्लैट में महिला को फंसा देखकर फायर ब्रिगेड ने अपार्टमेंट बाहर से सीढ़ी लगायी. इसके बाद बुजुर्ग महिला को सीढ़ियों के मदद से बाहर निकाला. फ्लैट नंबर जीएफ 07 और 08 डॉ. संजय कुमार के नाम है. दोनों फ्लैट को एक साथ अटैच किया गया है. आग लगने के समय डॉ. संजय कुमार परिवार के साथ बाजार गए हुए थे. उनकी मां लक्ष्मी देवी (70 वर्ष) फ्लैट में मौजूद थीं. डॉ. संजय कुमार मूल रूप से उन्नाव के रहने वाले हैं. वो हरदोई में मल्लावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अधीक्षक के पद पर तैनात हैं.

ये भी पढ़ें- Vegetable price in UP: भिंडी और तरोई सस्ती हुई, देखें आज की रेट लिस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details