उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

निर्माता पर 'तांडव' पड़ा भारी, हज़रतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज

By

Published : Jan 18, 2021, 3:25 AM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव को लेकर रविवार की देर रात आपत्ति दर्ज कराई गई है. इसमें हरतगंज कोतवाली में तैनात दारोगा अमरनाथ यादव ने तांडव वेब सीरीज को लेकर केस दर्ज कराया है. उन्होंने बताया कि इस वेब सीरीज में देवी-देवताओं की भाषा और जाति विशेष में आक्रोश फैलाने वाले संवाद बोले गए हैं.

संवादों को लेकर विवाद में आई तांडव वेब सीरीज.
संवादों को लेकर विवाद में आई तांडव वेब सीरीज.

लखनऊ:वेब सीरीज तांडव को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है. हिन्दू समाज के ज्यादातर लोगों ने तांडव वेब सीरीज का विरोध शुरू कर दिया है. तांडव वेब सीरीज को लेकर कहा जा रहा है कि इसके शुरुआती एपिसोड में देवी-देवताओं का अपमान किया गया है. इसी को आधार बनाते हुए लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में रविवार देर रात तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया.

तांडव के विराध में हज़रतगंज कोतवाली में दर्ज कराई गई एफआईआर.

एफआईआर में लगाए गए हैं ये आरोप

हजरतगंज कोतवाली में अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव को लेकर रविवार की देर रात आपत्ति दर्ज कराई गई है. इसमें हरतगंज कोतवाली में तैनात दारोगा अमरनाथ यादव ने तांडव वेब सीरीज को लेकर केस दर्ज कराया है. उन्होंने बताया कि इस वेब सीरीज में देवी-देवताओं की भाषा और जाति विशेष में आक्रोश फैलाने वाले संवाद बोले गए हैं. जातियों को छोटा-बड़ा दिखाकर महिलाओं का अपमान किया गया. साथ ही समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को भड़काकर नफरत फैलाने का काम किया गया है. इस वेब सीरीज का इंटरनेट के माध्यम प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. यह समाज के लिए हानिकारक है.

तांडव के विराध में हज़रतगंज कोतवाली में दर्ज कराई गई एफआईआर.

इनके खिलाफ दर्ज हुआ है केस

हजरतगंज इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला ने बताया रविवार की देर रात एमेजन वेब सीरीज तांडव को लेकर एक एफआईआर दर्ज कराई गई है. अमेजन ओरिजनल कंटेंट की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित, तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, राइटर गौरव सोलंकी और अन्य के खिलाफ यह केस दर्ज हुआ है. शिकायतकर्ता ने एफआईआर में कहा है कि इसमें धर्म विशेष, समुदाय और महिलाओं के प्रति अश्लीलता दिखाई जा रही है. यह समाज के हानिकारक है. इस में एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details