उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 25, 2020, 5:34 AM IST

ETV Bharat / state

ज्वेलर्स ने किसान को थमाया नकली सोना, हंगामा

यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित ग्रामीण थाना माल क्षेत्र में किसान को नकली सोना देने का मामला सामने आया है. जहां पीड़ित ने ज्वेलर्स पर नकली सोना देने का आरोप लगाया है.

थाना माल.
थाना माल.

लखनऊ: राजधानी के ग्रामीण थाना माल क्षेत्र में किसान को नकली सोना देने का मामला सामने आया है. जहां एक गांव निवासी किसान ने माल कस्बा निवासी ज्वेलर्स द्वारा नकली सोने के जेवर देने के आरोप लगाया है. जिसमें आज गुरुवार की शाम माल थाना पहुंचकर पुलिस को माल थाने किसान ने नकली सोना देने की तहरीर दी है. वहीं, पुलिस पीड़ित की तहरीर प्राप्त कर मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कर रही है.

नकली सोना देख पीड़ित पहुंचा ज्वेलर्स की दुकान
मिली जानकारी के मुताबिक, माल थाना क्षेत्र के रनी पारा गांव निवासी राम लखन सिंह के बेटे धर्मेंद्र सिंह का आरोप है कि वर्ष 2018 में मैंने अपनी शादी में पत्नी के लिए सोने के जेवर माल कस्बा स्थित प्रिय ज्वेलर्स की दुकान से खरीदा था. जब मेरी पत्नी इस बार जेवर पहनकर ससुराल गई तो हाथ का कंगन टूट गया. जिसे वहीं रायबरेली में ही ज्वेलर्स की दुकान पर बनवाने गई थी. तब उस ज्वेलर्स ने बताया कि यह कंगन मिलावटी है. कंगन में मात्र 50% ही सोना है. यह सुनकर में दंग रह गया और प्रिया ज्वेलर्स के पास पहुंचा था.

इस संबंध में इंस्पेक्टर माल राम सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है. जांच की जा रही है और जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-यूपी में 127 IAS अधिकारियों का प्रमोशन, नए साल में जारी होगी लिस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details