उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सिविल अस्पताल की फाॅल सीलिंग गिरी, शिफ्ट की गई ओपीडी

हजरतगंज स्थित सिविल अस्पताल की ओपीडी की फाॅल सीलिंग बीते दिनों गिर गई थी. फाॅल सीलिंग की हालत जस की तस बनी हुई है.

By

Published : Apr 3, 2023, 6:21 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : हजरतगंज से डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल की ओपीडी की फॉल सीलिंग गिर गई है. बीते दिनों तेज आंधी पानी के बाद यह फॉल सीलिंग गिरी थी. इसे अभी तक रिपेयर नहीं किया गया है. लापरवाही के चलते फॉल सीलिंग जस की तस आधी लटकी हुई है. बता दें फिजिशियन की ओपीडी 13 नंबर की फॉल सीलिंग पूरी गिर चुकी है, जबकि 14 नंबर ओपीडी की फॉल सीलिंग जर्जर है, हल्की टूटी हुई भी है.

बता दें कि बीते गुरुवार को देर रात तेज आंधी पानी आने से रात में फॉल सीलिंग गिर गई थी. अगले दिन जब कर्मचारियों ने साफ-सफाई के लिए ओपीडी का ताला खोला तो फॉल सीलिंग गिरी मिली, जिसके बाद 13 नंबर की ओपीडी को 16 नंबर में शिफ्ट कर दिया गया. वहीं 14 नंबर की फाॅल सीलिंग कभी भी गिर सकती है, उसे अन्य कमरे में शिफ्ट नहीं किया गया है.

इस मामले में अस्पताल के निदेशक डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है, जबकि अस्पताल के सीएमएस डॉ. आरपी सिंह ने कहा कि इस बारे में हम कुछ भी नहीं बोल सकते हैं, क्योंकि यह मामला कैबिनेट में है और यह काफी पुरानी इमारत है. इतने साल पुरानी बिल्डिंग होने के कारण अब यह धीरे-धीरे करके गिर रही है. कैबिनेट में भी सिविल अस्पताल के विस्तार के लिए सूचना विभाग की पुरानी बिल्डिंग जोड़ने के लिए अनुमति मिली है और विस्तार के लिए अस्पताल की ओपीडी संख्या एक से 14 नंबर तक तोड़ने की इजाजत दी गई है. क्योंकि यह मामला कैबिनेट में है इसलिए इस पर कोई भी एक्शन नहीं लिया जा सकता है, जो जैसा है उसे वैसे ही छोड़ दिया गया है.'



बता दें कि सिविल अस्पताल के विस्तार के लिए सूचना विभाग की पुरानी बिल्डिंग को दिया गया है, लेकिन सूचना विभाग की जो जमीन है वह लंबाई में है, उसकी चौड़ाई नहीं है. जिस कारण अभी तक बीते एक साल से नक्शा पास नहीं हुआ है. कहा जा रहा था कि सिविल अस्पताल के विस्तार के बाद जो नई बिल्डिंग बनेगी वहां पर ओपीडी को शिफ्ट कर दिया जाएगा, लेकिन अभी तक उसका नक्शा ही पास नहीं हुआ है. यह बिल्डिंग दिन-ब-दिन खराब होती जा रही है, किसी भी दिन यह गिर सकती है.

यह भी पढ़ें : हिंसक जानवर की खोज में निकली वन विभाग की टीम, पदचिन्ह मिले

ABOUT THE AUTHOR

...view details