उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में श्रीराम के चित्रों की लगाई गई प्रदर्शनी

By

Published : Dec 24, 2020, 5:27 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ के ललित कला अकादमी में भगवान राम के चित्रों की प्रदर्शनी लगाई गई. इस दौरान मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान पर व्याख्यान भी रखा गया.

ललित कला अकादमी अलीगंज
ललित कला अकादमी अलीगंज

लखनऊ: क्षेत्रीय कार्यालय ललित कला अकादमी अलीगंज में वरिष्ठ चित्रकार वासुदेव कामत द्वारा बनाई गई भगवान राम के चित्रों की प्रदर्शनी लगाई गई. इस प्रदर्शनी में बड़े आर्टिस्टों ने कला संकाय से जुड़े छात्रों को भगवान राम के बारे में बताया. इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में वासुदेव कामत, डॉक्टर उत्तम पचारने, अमीर चंद्र, लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर संजीव किशोर गौतम राजपूत मौजूद रहे.

ललित कला अकादमी में श्रीराम के चित्रों की लगाई गई प्रदर्शनी.

ललित कला अकादमी के सदस्य डॉक्टर संजीव किशोर गौतम राजपूत ने बताया कि वरिष्ठ चित्रकार वासुदेव कामत ने पूरे देश में तमाम जगहों पर भगवान राम के बाल्यकाल से लेकर अंतिम समय तक के चित्र बनाए हैं. मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम को लेकर क्षेत्रीय कार्यालय ललित कला अकादमी में व्याख्यान रखा गया. इस व्याख्यान में कला संकाय से जुड़े तमाम लोग मौजूद रहे.


वासुदेव कामत के द्वारा भगवान राम की तमाम आकृतियां बनाई गई हैं. दिल्ली में अक्षरधाम से लेकर कई राज्यों में इनके द्वारा आकृतियां बनाई गई हैं. इस व्याख्यान से कला संकाय से जुड़े लोगों को प्रेरणा मिलेगी और भविष्य में कुछ कर गुजरने के लिए एक संदेश भी मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details