उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ लॉकडाउन: आबकारी विभाग ने 149 ठिकानों पर की छापेमारी

राजधानी में लॉकडाउन के दौरान आबकारी विभाग ने अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए शराब के कई ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान विभाग ने एक अभियुक्त को जेल भी भेजा.

By

Published : Apr 11, 2020, 2:30 PM IST

lucknow lockdown news
अवैध शराब बरामद

लखनऊ: राजधानी में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए संबंधित विभाग हर संभव कोशिश कर रहे हैं. आबकारी विभाग ने भी अपनी जिम्मेदारियां निभाते हुए अवैध शराब और शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए कई जगहों पर छापेमारी की.

आबकारी विभाग ने इस दौरान 149 ठिकानों पर छापा मारकर 27 अभियोग पंजीकृत किए हैं. विभाग ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया है. जिला आबकारी अधिकारी सुदर्शन सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान हमारी टीम पूरी तरह से सक्रियता के साथ काम कर रही हैं.

अवैध शराब बरामद

लॉकडाउन के दौरान अवैध शराब की तस्करी व बिक्री पर पूर्णतया रोक जारी है. इस दौरान हमने अवैध शराब की तस्करी करने वाले 149 ठिकानों पर छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान 27 अभियोग पंजीकृत किए और एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

आबकारी विभाग ने की छापेमारी.

जिला आबकारी अधिकारी ने बतााया कि सबसे बड़ी शराब तस्करी की खेप मड़ियाव थाना अंतर्गत पकड़ी है. जिसमें हरियाणा की 550 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की. अधिकारी ने बताया कि विभिन्न जगहों पर 295 लीटर कच्ची शराब और 96 लीटर विदेशी शराब बरामद की है. वहीं इन ठिकानों पर मौके पर जाकर 3600 किलोग्राम लहन भी नष्ट किया है।.

ABOUT THE AUTHOR

...view details