उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

1 महीने में हटाए जाएंगे 4 हजार फर्जी शिक्षक: सतीश द्विवेदी

By

Published : Sep 12, 2019, 10:13 AM IST

उत्तर प्रदेश सरकार में बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने लखनऊ स्थित राज्य शैक्षणिक अनुसंधान में बेसिक शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर में वार्ता की. इस दौरान उन्होंने कहा कि परिषदीय स्कूलों में नियुक्त हुए 4 हजार फर्जी सहायक अध्यापकों को बर्खास्त किया जाएगा.

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी.

लखनऊ: प्रदेश में तैनात फर्जी 4 हजार शिक्षकों को लेकर बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी सख्त नजर आ रहे हैं. सतीश द्विवेदी ने कहा है कि परिषदीय स्कूलों में नियुक्त हुए 4 हजार फर्जी सहायक अध्यापकों को बर्खास्त किया जाएगा. इसके लिए 1 महीने का समय दिया गया है.

प्रशांत मिश्रा, संवाददाता.

जर्जर विद्यालय भवनों के कारण दुर्घटना होने पर बीएसए पर होगाी कार्रवाई
बुधवार को राजधानी स्थित राज्य शैक्षणिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के सभागार में आयोजित एक बैठक में बेसिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार सतीश द्विवेदी ने बेसिक शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठकर में वार्ता की. इस दौरान सतीश द्विवेदी ने कहा जानबूझकर कर गलती करने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा. बैठक में सतीश द्विवेदी ने अभियान चलाकर शिक्षक की समस्याओं के निस्तारण करने के निर्देश जारी किए हैं. इस दौरान सतीश द्विवेदी ने कहा कि जर्जर हो चुके विद्यालय भवनों की सूची 7 दिन में उपलब्ध कराई जाए. जर्जर भवनों के कारण दुर्घटना होने पर संबंधित बीएसए पर कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-बेसिक शिक्षा के स्कूलों में सुबह 15 मिनट का योग अनिवार्य, खेल कूद के साथ स्कूलों में होगी छुट्टी

21 अक्टूबर तक बच्चों को बांटे स्वेटर
बैठक में मंत्री ने सख्त लहजे में निर्देशित करते हुए कहा है कि परिषदीय स्कूलों के बच्चों को 31 अक्टूबर तक स्वेटर वितरित करने का काम पूरा कर लिया जाए. मंत्री ने कहा कि निर्धारित समय में अगर परिषदीय विद्यालयों के छात्रों को स्वेटर उपलब्ध नहीं कराया गया तो जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी. बैठक में मंत्री ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की व्यवस्था को बेहतर करने के लिए निर्देश भी जारी किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details