उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊः दवा व्यापारियों ने डीएम के साथ की बैठक, मेडिसिन मार्केट के लिए तय हुई समय सीमा

By

Published : Apr 24, 2020, 12:48 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ में अमीनाबाद मेडिसिन मार्केट के खुलने और दवाओं के वितरण के लिए जिला प्रशासन और केमिस्ट एसोसिएशन ने गुरुवार को बैठक की. इस बैठक में औषधि विभाग भी शामिल हुआ. इस दौरान नरसिंह मार्केट की समय अवधि और दवाई की खरीद-फरोख्त के बारे में चर्चा की गई.

medicine
medicine

लखनऊः अमीनाबाद मेडिसिन मार्केट के प्रेसिडेंट गिरिराज रस्तोगी ने बताया कि जिलाधिकारी और ड्रग डिपार्टमेंट के साथ मिलकर बैठक की गई, जिसमें कई निर्णय लिए गए हैं. रस्तोगी ने बताया कि अमीनाबाद की मटन मार्केट सुबह 6:00 से 9:00 और रात में 8:00 से 11:00 तक के बीच में ही चलेगी. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा जाएगा.

दवा मार्केट में रिटेल व्यापारियों पर बैन
इस दौरान 40 दुकानें सुबह 6:00 से 9:00 खुलेंगी, वहीं 40 दुकानें रात में 8:00 से 11:00 बजे तक खुली रहेंगी. दवा मार्केट में रिटेल दवा व्यापारी अभी नहीं आ सकेंगे. दवाइयों की सप्लाई सिर्फ दुकानों तक ही की जाएगी, जो आर्डर लेने होंगे वह भी फोन पर या व्हाट्सएप द्वारा लिया जाएगा.

दवाओं की आपूर्ति रहेगी जारी
सोशल डिस्टेंसिंग के तहत दवा की दुकानों में कर्मचारियों की संख्या घटा दी गई है. प्रत्येक दुकान में एक दवा व्यापारी, एक कंप्यूटर ऑपरेटर और दो या तीन कर्मचारी ही काम करेंगे.
गिरिराज रस्तोगी ने बताया कि जिला प्रशासन से बाजार में दवाओं की शॉर्टेज को रोकने के लिए मदद मांगी गई है और केमिस्ट एसोसिएशन की ओर से पूरी तरह से मदद की जाएगी. लखनऊ और आसपास के जिलों में दवाओं की आपूर्ति बाधित न हो इसके लिए जिला प्रशासन आदेश जारी किए हैं. ट्रांसपोर्ट नगर या किसी अन्य जगह से जिस तरह से दवाओं की आपूर्ति हो रही थी वह भी जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details