उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 30, 2021, 1:05 AM IST

ETV Bharat / state

निदेशालय ने मांगा प्रदेश के खेल संघों से जिलेवार डाटा

यूपी खेल निदेशालय ने प्रदेश के सभी खेल संघों से जिलावार डाटा मांगा है. सरकार अब उन्हीं खेल संघों को आर्थिक मदद देने पर विचार कर रही है, जिनकी प्रदेश में 75 फीसदी से अधिक यूनिट होगी.

खेल निदेशालय ने मांगा डाटा.
खेल निदेशालय ने मांगा डाटा.

लखनऊ:प्रदेश सरकार राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयासरत है. प्रदेश सरकार अब उन्हीं खेल संघों को आर्थिक मदद देने पर विचार कर रही है. जिनकी प्रदेश में 75 फीसदी से अधिक यूनिट होगी. इस मुद्दे के साथ ही खेल संघ की समस्याओं पर विचार के लिए शनिवार को लखनऊ में खेल संघों के पदाधिकारियों के साथ प्रमुख सचिव (खेल) कल्पना अवस्थी की बैठक होगी.

जानकारी के अनुसार जिस खेल संघ के पास 75 फीसदी से कम यूनिट होगी, उन्हें खेल विभाग से मिलने वाले अनुदान पर रोक लग सकती है. इस बारे में राज्य सरकार गंभीरता से विचार कर रही है कि उन्हीं खेल संघों को आर्थिक मदद दी जाए, जिसकी प्रदेश में 75 फीसदी से अधिक यूनिट होगी. यूपी बैडमिंटन अकादमी में शनिवार को होने वाली बैठक में सक्रिय खेल संघों की पहचान पर भी विचार किया जाएगा. इस बारे में राज्य के खेल संघों से उनकी सक्रियता और जिला यूनिट का डाटा मांगा जा रहा है. खेल संघों के पास जिलेवार 75 फीसदी यूनिट होनी चाहिए.


खेल निदेशक डा.आरपी सिंह ने बताया कि बैठक में खेल संघों की समस्याओं के समाधान पर चर्चा की जाएगी. इसके साथ खेल विभाग ने प्रदेश के खेल संघों से उनकी जिला यूनिट का डाटा भी तलब किया है. जानकारी के अनुसार अभी राज्य में 31 खेल संघों को मान्यता प्राप्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details