उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ी

By

Published : Feb 10, 2021, 11:02 PM IST

लखनऊ में सितंबर-अक्टूबर-2020 एमबीबीएस (MBBS) परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद स्क्रूटनी कराए जाने के लिए विद्यार्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगा गया था. स्क्रूटनी की अंतिम तारीख बढ़ा दी गई है. इसके लिए विद्यार्थी 13 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं.

स्क्रूटनी की अंतिम तारीख बढ़ी.
स्क्रूटनी की अंतिम तारीख बढ़ी.

लखनऊ :राजधानी के मोहान रोड स्थित डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय से संबद्ध टीएस मिश्रा अंबेडकर कॉलेज एंड हॉस्पिटल की सितंबर-अक्टूबर 2020 में एमबीबीएस की परीक्षा आयोजित की गई थी. इसका रिजल्ट जनवरी माह में आया था. स्क्रूटनी कराए जाने के लिए विद्यार्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगा गया था. स्क्रूटनी की अंतिम तारीख बढ़ा दी गई है. इसके लिए विद्यार्थी 13 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं.

इस पर करना होगा लॉग इन

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. अमित कुमार राय ने बताया कि विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट http://dsmru.up.nic.in पर प्रदर्शित हो रहा है. लिंक https://govexams.com/dsmru/login.aspx के माध्यम से अपनी नामांकन संख्या (अनुक्रमांक) भरकर लॉगिन करना होगा. इसके लिए विद्यार्थी 13 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं. विद्यार्थियों को स्क्रूटनी के लिए शुल्क निर्धारित किया गया है.

प्रति प्रश्न पत्र देना होगा शुल्क

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि विद्यार्थियों को प्रति प्रश्न पत्र और 500 की दर से बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा मोहान रोड स्थित डॉ. शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय लखनऊ के नाम से संचालित खाता 36510100000025 (ifsc-BARBOMOHAAN) में आरटीजीएस/एनईएफटी के माध्यम से ऑनलाइन जमा करना होगा. उन्होंने बताया कि निर्धारित स्क्रूटनी शुल्क सहित पूर्व व स्पष्ट ऑनलाइन आवेदन के जमा किए बिना नहीं कराई जाएगी. इसकी जिम्मेदारी संबंधित विद्यार्थी संबंधित संस्थान की होगी. किसी भी दशा में शुल्क वापसी नहीं की जाएगी. ऑनलाइन सबमिशन के किसी भी समस्या के लिए हेल्पलाइन नंबर 8737036906 पर संपर्क किया जा सकता है. पूरी जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details