उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजली चोरी करने वाले संविदा कर्मियों को अब धोना होगा नौकरी से हाथ

बिजली चोरी करने वाले संविदा कर्मियों पर अब विभाग बड़ी कार्रवाई करने जा रहा है. बिजली चोरी की गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने वाले संविदा कर्मियों की सेवा समाप्त की जाएगी.

By

Published : Jan 4, 2021, 4:21 PM IST

etv bharat
संकेतिक इमेज

लखनऊःबिजली चोरी करने वालों के खिलाफ विद्युत विभाग सख्त कदम उठाने जा रहा है. दरअसल, बिजली चोरी से संबंधित गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने पर संविदा कर्मियों की सेवा अब समाप्त कर दी जाएगी. अब ऐसे संविदा कर्मियों पर बिजली विभाग के अधिकारी बड़ी कार्रवाई करने के मूड में हैं. इन कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज कराकर संविदा समाप्त की जाएगी.

संकेतिक इमेज

अधिकारियों की तरफ से सभी संविदा कर्मियों के घर के कनेक्शन चेक करने के निर्देश दे दिए गए हैं. बताते चलें कि पिछले दिनों बक्शी का तालाब के एक बड़े प्रतिष्ठान में और ठाकुरगंज के एक अपार्टमेंट में बड़ी बिजली चोरी पकड़ी गई थी. जिसमें दोनों ही उपकेंद्रों के उपखंड अधिकारी और अवर अभियंता को निलंबित किया गया था.

बिजली चोरी की शिकायत के बाद विद्युत विभाग हुआ सतर्क

बिजली चोरी से संबंधित गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने पर संविदा कर्मियों की सेवा अब समाप्त कर दी जाएगी. संविदा कर्मियों के घर में बिजली चोरी की शिकायतें मिलने के बाद विभाग ने यह फैसला लिया है. बीते दिनों हुसैनगंज के एक संविदा कर्मी अजय कुमार के घर में पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक डॉ.एम.देवराज ने कनेक्शन की जांच कराई थी. जांच में पता चला कि विभाग का संबिदा कर्मी 1 किलोवाट के कनेक्शन से 2 अन्य दुकानों में भी सप्लाई कर रहा था.

अधिकारियों को जारी किए निर्देश
लखनऊ के सभी मुख्य अभियंता से लेकर अधिशासी अभियंता को मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक सूर्यपाल गंगवार की तरफ से कड़े निर्देश जारी किए गए हैं. लापरवाही मिलने पर संबंधित अभियंताओं की जवाबदेही की जाएगी. इसी क्रम में बीकेटी के अधिशासी अभियंता एचपी मिश्रा ने अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले उपकेंद्रों के एसडीओ को पत्र लिखकर निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details