उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोमती तट पर सजी महफिल, राजू श्रीवास्तव-सुनील पाल की म‍िम‍िक्री पर खूब लगे ठहाके

By

Published : Oct 30, 2021, 9:42 AM IST

राजधानी लखनऊ में नगर निगम और जिला प्रशासन की ओर से आयोजित मेले में शुक्रवार को सांस्कृतिक पंडाल में हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव और सुनील पाल ने अपने मजेदार अंदाज में कई व्यक्तियों की मिमिक्री की, जिसे देखकर दर्शकों ने खूब ठहाके लगाए.

गोमती तट पर सजी महफिल.
गोमती तट पर सजी महफिल.

लखनऊ:नगर निगम और जिला प्रशासन की ओर से आयोजित मेले में शुक्रवार को सांस्कृतिक पंडाल में हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव और सुनील पाल ने अपने मजेदार अंदाज में कई व्यक्तियों की मिमिक्री की, जिसे देखकर दर्शक खूब ठहाके लगाए. दिपावली महोत्सव को लेकर झूलेलाल वाटिका हनुमान सेतु में नगर निगम की ओर से मेला लगाया गया है. शुक्रवार को राजू श्रीवास्तव और सुनील पाल द्वारा अपनी मजेदार अंदाज में विभिन्न व्यक्तियों की मिमिक्री की गई. जिसे देखकर दर्शक ठहाकों के साथ हंसते रहे.

राजू श्रीवास्तव और सुनील पाल ने मंच से सुनाए चुटकलों से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. यह कार्यक्रम शाम 6 बजे से रात 12 बजे तक रहा. इस दौरान घूमने फिरने आए लोगों ने कॉमेडी नाईट का आनंद उठाया.

राजू श्रीवास्तव की म‍िम‍िक्री पर खूब लगे ठहाके.

राजू श्रीवास्तव अपनी कुशल मिमिक्री के लिए विशेष रूप से जाने जाते है. इनकी पहचान अमिताभ बच्चन के लुक-अलाइक के रूप में भी है. राजू श्रीवास्तव ने बॉलीवुड में कई मशहूर सितारों के साथ फिल्म की है. साथ ही फिल्म जगत के बड़े कलाकारों के साथ देश-विदेश में शो प्रस्तुत किए हैं.

राजू श्रीवास्तव ने 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' में अपनी कॉमेडी से घर-घर में ख्याति पाई. राजू श्रीवास्तव ने बॉलीवुड में तेजाब, बाजीगर, फिर हेरा फेरी, बॉम्बे टू गोवा फिल्मों के साथ-साथ टीवी शो जैसे शक्तिमान, कामेडी सर्कस, कामेडी नाइर्ट्स विद कपिल इत्यादि में काम किया गया. सुनील पाल ने भी टीवी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' में अपनी कॉमेडी से घर-घर में विशेष ख्याति पाई.

सुनील पाल ने अनेक बॉलीवुड फिल्म जैसे फिर हेराफेरी, बॉम्बे टू गोवा, इत्यादि में अभिनय किया गया है. शनिवार को स्प्रीच्युल नाईट थीम के अंतर्गत मशहूर बालीवुड गायक कैलाश खेर द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा.

दिपावली मेले में शुक्रवार को नगर निगम लखनऊ और जिला नगरीय विकास अभिकरण द्वारा स्ट्रीट वेंडर एवं राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अन्तर्गत गठित समूहों के उत्साहवर्धन के लिए मेंहदी, स्लोगन, कलश, कुकिंग एवं रंगोली की प्रतियोगिताए आयोजित की गई. जिसमें राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन एवं स्ट्रीट वेन्डर एवं उनके परिवारजनों द्वारा बढ़-चढ़ कर भाग लिया गया. इस आयोजन में मेंहदी, स्लोगन, कलष सज्जा, कुकिंग एवं रंगोली की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई.

प्रतियोगिताओं की थीम रामचरित मानस, दीपोत्सव, स्वच्छ भारत, पटाखे नहीं अपना अहंकार फोड़ें, गो कोरोना, महिला उत्थान, धुंआ मुक्त दिवाली (गो ग्रीन) थी. मेंहदी प्रतियोगिता में सिमरन, अंशिका रावत, फरीन बानो, स्लोगन प्रतियोगिता में अपर्णा शर्मा, स्नेहा विश्वकर्मा, इकरा, कलश सज्जा प्रतियोगिता में कामिनी मिश्रा, वंदना साहू, मीनाक्षी, कुकिंग प्रतियोगिता में आमरीन, प्रियंका मिश्रा, अर्शीया खान और रंगोली प्रतियोगिता में साहिता, रवीना, रौषन द्वारा क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरूस्कार प्राप्त किया गया. हर प्रतियोगिता में एक प्रतिभागी को सांत्वना पुरूस्कार भी दिया गया.

इसे भी पढे़ं -आर्यन खान पर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने कसे तंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details