उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 18, 2019, 10:21 PM IST

ETV Bharat / state

सीएम योगी ने विधानसभा में विपक्ष को लिया आड़े हाथ, बोले भारतीय संस्कृति का विरोध करने वाले बने हैं जनेऊधारी

पहले अगर यूपी के युवा बाहर जाते थे तो उन्हें होटल के कमरे तक नहीं मिलते थे, नौकरियां नहीं मिलती थी. वहीं आज उन्हें अच्छी जगहों से नौकरी का ऑफर मिल रहा है.

सीएम योगी (फाइल फोटो)

लखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ ने सदन में लोककल्याणकारी बजट पेश करने के लिए वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल को बधाई दी. उन्होंने बजट भाषण के दौरान विपक्ष पर जमकर हमला बोला. सीएम योगी ने कहा कि भारतीय संस्कृति में विश्वास नहीं रखने वाले भी आजकल अपने आप को जनेऊधारी बता रहे हैं. इससे पहले उन्होंने कहा कि पहले अगर यूपी के युवा बाहर जाते थे तो उन्हें होटल के कमरे तक नहीं मिलते थे, नौकरियां नहीं मिलती थी. वहीं आज उन्हें अच्छी जगहों से नौकरी का ऑफर मिल रहा है.

सीएम योगी ने कुंम्भ पर सवाल खड़े करने वाले विपक्षी दलों को एक-एक कर घेरा. नाम लिए बगैर उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति का विरोध करने वाले आजकल जनेऊधारी बन रहे हैं. वहीं उनकी सच्चाई तो भगवान ही जानते होंगे. सीएम योगी ने कहा कि हमारा नारा सबका साथ सबका विकास, देश के सभी वर्गों और जाति धर्मों के विकास के लिए है, लेकिन विपक्ष का सबका का मतलब सपा, बसपा और कांग्रेस का विकास है और दूसरों का विनाश है. उन्होंने कहा कि सपा ने तो कांग्रेस को साथ रखने लायक भी नहीं समझा.

वहीं बजट पर सीएम योगी ने कहा कि इस बार का बजट चहुंमुखी विकास वाला लोक कल्याणकारी बजट है. उन्होंने कहा कि सरकार ने बजट की सीमा बढ़ाने का काम किया.साथ ही वित्तीय अनुशासन का पालन करते हुए बजट पेश किया है. इससे पहले वाली सरकार ने जो किया वह सबके सामने है. सीएम योगी ने कहा कि यह बजट पिछले 15 वर्षों की तुलना में सबसे सराहनीय बजट है.

वहीं उन्होंने वित्त मंत्री को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश में रोजगार व औधोगिक विकास व समाज के हर तबके के विकास वाला बजट पेश किया है. सीएम योगी ने कहा कि पूरे देश में इस बजट की सराहना की गई है, इसके लिए मैं सभी को साधुवाद देता हुं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details