उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः सीएम योगी ने डिफेंस एक्सपो के आयोजन स्थल का किया निरीक्षण

राजधानी लखनऊ में डिफेंस एक्सपो 5 से 9 फरवरी के बीच आयोजित होने वाला है. इसमें 54 देशों के रक्षा मंत्री शिरकत करेंगे. वहीं सीएम ने इसकी तैयारियों का जायजा लेने के लिए निरीक्षण किया. साथ सरकारी आवास पर बैठकर सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

By

Published : Feb 1, 2020, 6:17 AM IST

etv bharat
डिफेंस एक्सपो का निरीक्षण करते सीएम.

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को आगामी 05 से 09 फरवरी, 2020 तक आयोजित होने वाले डिफेन्स एक्सपो-2020 की तैयारियों का निरीक्षण किया. उन्होंने यूपी पवेलियन, यूपीडा पवेलियन, एमएसएमई पवेलियन तथा अन्य पवेलियनों का निरीक्षण किया. साथ ही इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने डिफेन्स एक्सपो में प्रदर्शित होने वाले आयुध का अवलोकन किया.

मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर आयोजित बैठक में डिफेन्स एक्सपो-2020 की तैयारियों की समीक्षा की. योगी ने कहा कि इस आयोजन की सफलता के लिए सभी विभाग आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करें. डिफेन्स एक्सपो-2020 उत्तर प्रदेश की आर्थिक प्रगति, विकास और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सृजित करने के दृष्टिगत अत्यन्त महत्वपूर्ण है. राज्य सरकार प्रदेश के विकास के लिए कटिबद्ध है. इसके लिए सभी प्रयास किए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें- लखनऊ: डिफेंस एक्सपो में शामिल होंगे 54 देशों के रक्षा मंत्री

मुख्यमंत्री ने लखनऊ नगर निगम को निर्देशित किया कि वह कार्यक्रम स्थल तथा उसके आसपास के क्षेत्रों के साथ-साथ पूरे शहर में मार्ग प्रकाश की अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित करें. सभी क्षेत्रों में लाइटिंग की उत्तम व्यवस्था की जाए. उन्होंने शहर में लगाई गई होर्डिंग्स को भी तरतीब से लगाने के साथ-साथ पूरे शहर की साफ-सफाई सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि मण्डलायुक्त लखनऊ, जिलाधिकारी लखनऊ, एलडीए, आवास विकास, नगर निगम आपस में समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details