उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने लोगों से की अपील, कहा- जहां भी हैं वहीं रुक जाएं

By

Published : Mar 28, 2020, 8:31 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी आज बैठक कर उच्च अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे एक स्थान से दूसरी जगह न जाए. साथ ही हर व्यक्ति खाना पहुंचाने की बात कही है.

rajendra kumar
मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार अधिकारियों से बात करते हुए.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने अन्य राज्यों में उत्तर प्रदेश के रह रहे निवासियों को लॉक डाउन की अवधि तक जहां हैं वहीं ठहरने की अपील की है. कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु सोशल डिस्टेन्सिंग का भी पालन किया जाए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के निवासियों की सहायता के लिए नियमित समीक्षा कर प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कर रही है, ताकि उनके ठहरने, भोजन, पेयजल, दवा आदि की कमी न हो और किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े. अन्य राज्यों में उत्तर प्रदेश के निवासियों की सहायता के लिये वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को नोडल अधिकारी भी नामित किया गया है.

मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार अधिकारियों से बात करते हुए.
मुख्य सचिव ने समस्त जिलाधिकारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी नियत करते हुये निर्देश दिये हैं कि अन्य सीमावर्ती जनपदों व राज्यों से आ रहे व्यक्तियों का चिकित्सीय परीक्षण अवश्य करा लिया जाये. साथ ही उनको भोजन एवं खाद्यान्न की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए. इसके लिए ग्राम पंचायत, नगर निकाय, सीएसआर और अन्य संसाधनों की सहायता ली जा सकती है. यह भी सुनिश्चित अवश्य किया जाये कि उन्हें भोजन और पेयजल की कमी न हो.

प्लम्बर्स एवं इलेक्ट्रीशियन्स की आवश्यकता को संज्ञान में लेते हुये श्री राजेन्द्र कुमार तिवारी ने निर्देश दिये कि सीमित संख्या में क्षेत्रों को बांटते हुए प्लम्बर्स एवं इलेक्ट्रीशियन्स को पास उपलब्ध करा दिए जाएं. कलेक्ट्रेट में पास लेने के लिए भीड़ न इकट्ठा हो इसकी पूरी व्यवस्था की जाये और ई-पास निर्गत किये जाने की व्यवस्था पर भी विचार किया जा सकता है.

पढ़ें:भारत में कोरोना : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- संक्रमितों की वृद्धि दर तुलनात्मक रूप से स्थिर

मुख्य सचिव ने कहा कि अन्य राज्यों के सीमावर्ती जनपदों के जिलाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि उनके यहां से निकल रहे व्यक्तियों को फूड पैकेट उपलब्ध करा दिये जाएं. उन्हें जल्द ही निर्धारित स्थानों और आश्रय गृहों में भेज दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details