उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बर्ड फ्लू को लेकर मुख्यमंत्री ने विशेष सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

By

Published : Jan 11, 2021, 5:23 PM IST

देश में बढ़ते बर्ड फ्लू संक्रमण को लेकर सीएम योगी ने विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि बर्ड फ्लू की जांच बरेली स्थित भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान में की जाए.

मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश.
मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश.

लखनऊ: मुख्यमंत्री ने बर्ड फ्लू के सम्बन्ध में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने बर्ड फ्लू को देखते हुए प्रत्येक स्तर पर सावधानी बढ़ाए जाने के निर्देश दिए. सीएम योगी ने कहा कि बर्ड फ्लू की जांच बरेली स्थित भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आईवीआरआई) में की जाए. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एमएसपी के तहत धान खरीद कार्य को तेजी से संचालित करने के निर्देश भी दिए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धान क्रय केन्द्रों पर किसानों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं. यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को अपनी फसल बेचने में कोई समस्या न हो.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश के सभी गांवों में वरासत अभियान प्रगति पर है. उन्होंने वरासत अभियान को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि निर्विवाद उत्तराधिकार को खतौनियों में दर्ज करने की कार्यवाही निर्धारित समय के अनुसार सुनिश्चित की जाए.

पढ़ें:पीलीभीत में दो दर्जन से अधिक मुर्गियों की मौत, बर्ड फ्लू की आशंका

ये लोग बैठक में रहे मौजूद
बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टण्डन, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details