उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऑल यूपी परमिट वाली बसों के खिलाफ चलेगा चेकिंग अभियान, अनफिट और टैक्स बकाए की दशा में होंगी सीज

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 12, 2023, 4:34 PM IST

ऑल इंडिया और ऑल यूपी परमिट पर फुटकर सवारी ढोने वाली बसों और वाहनों के खिलाफ 11 से 15 सितंबर तक विशेष चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. वाहनों का फिटनेस नहीं होने और टैक्स बकाए पर सीज करने की कार्रवाई की जाएगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : ऑल इंडिया और ऑल यूपी परमिट पर फुटकर सवारी ढोने वाले वाहनों के खिलाफ 11 से 15 सितंबर तक विशेष चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. वाहनों के फिटनेस नहीं होने और टैक्स बकाए पर बसों को सीज करने की कार्रवाई की जाएगी.



ऑल इंडिया और ऑल यूपी परमिट पर फुटकर सवारी ढोने वाले वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा. इससे यात्रियों का सफर सुरक्षित होगा और यात्री रोडवेज बसों से सुरक्षित सफर कर सकेंगे. यह अभियान रोडवेज और परिवहन विभाग के चेकिंग दल संयुक्त रूप से चलाएंगे. इस दौरान बसों के चेकिंग में एक मुश्त सवारी के अलावा फुटकर सवारी मिलने पर वाहनों के चालान कटेंगे. वहीं यात्री वाहनों के फिटनेस नहीं होने और टैक्स बकाए पर बसों को सीज करने की कार्रवाई की जाएगी.

इस संबंध में परिवहन आयुक्त चंद्र भूषण सिंह और परिवहन निगम के एमडी मासूम अली सरवर ने संयुक्त रूप से पत्र जारी करते हुए चेकिंग दलों की 24 घंटे के हिसाब से ड्यूटी लगाकर चेकिंग करने के निर्देश दिए गए है. परिवहन आयुक्त चंद्र भूषण सिंह ने बताया कि वाहनों के फिटनेस को लेकर लगातर शिकायतें आ रही थीं. यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. चेकिंग के दौरान अनफिट वाहनों को सीज किया जाएगा और जुर्माना भी वसूल किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details