उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खराब प्रदर्शन करने वाले छह जिलों के बीएसए हटाए गए, आज भी कई का हो सकता है स्थानांतरण

By

Published : Dec 10, 2022, 10:07 AM IST

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड शिक्षा के समायोजन होने के बाद अब शिक्षा विभाग में अपने विभाग के अधिकारियों के कामों की समीक्षा करने के बाद उन पर कार्रवाई करने की प्रक्रिया भी तेज कर दी है. बेसिक शिक्षा विभाग में खराब प्रदर्शन करने वाले बेसिक शिक्षा अधिकारियों को हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

c
c

लखनऊ :माध्यमिक शिक्षा बोर्ड शिक्षा (Board of Secondary Education Education) के समायोजन होने के बाद अब शिक्षा विभाग में अपने विभाग के अधिकारियों के कामों की समीक्षा करने के बाद उन पर कार्रवाई करने की प्रक्रिया भी तेज कर दी है. बेसिक शिक्षा विभाग (Basic education department) में खराब प्रदर्शन करने वाले बेसिक शिक्षा अधिकारियों को हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. शासन ने शुक्रवार को खराब प्रदर्शन करने वाले पांच जिलों के बीएसए का ट्रांसफर (Transfer of BSA) करके जगह ने अधिकारियों को तैनाती दी गई है. अधिकारियों का कहना है कि शनिवार को भी कुछ और जिले के बेसिक से अधिकारियों को हटाकर नई तैनाती की जा सकती है.


स्थानांतरित अधिकारियों (transferred officers) में माध्यमिक से बेसिक शिक्षा में आए राम जियावन मौर्या को कुशीनगर, वीरेंद्र कुमार सिंह को मथुरा, विनीता को हरदोई व आशीष कुमार पांडेय को फिरोजाबाद का बीएसए बनाया गया है. शिविर कार्यालय बेसिक, लखनऊ में सहायक उप शिक्षा निदेशक (सेवाएं) पद पर तैनात विश्वदीपक त्रिपाठी को मेरठ और एससीईआरटी लखनऊ में सहायक उप शिक्षा निदेशक कुमार गौरव को शाहजहांपुर का बीएसए बनाया गया है.

हटाए गए बीएसए की सूची.

इन जिलों में तैनात बीएसए कमलेंद्र कुशवाहा, दीवान सिंह, वीपी सिंह, योगेंद्र कुमार, सुरेंद्र कुमार सिंह व अंजलि अग्रवाल को बेसिक शिक्षा निदेशक कार्यालय लखनऊ से संबद्ध किया गया है. समूह क के अफसरों में शिक्षा निदेशालय प्रयागराज में तैनात सहायक शिक्षा निदेशक मदन पाल सिंह को सीटीई लखनऊ में रीडर, डाॅयट बागपत के प्राचार्य मुकेश रायजादा को निदेशालय प्रयागराज में उप शिक्षा निदेशक (सेवाएं - 2 ) और इस पद पर तैनात ज्ञान प्रकाश सिंह को आईएएसई, प्रयागराज में रीडर के पद पर स्थानांतरित किया इसके अलावा डायट बस्ती के उप प्राचार्य कृपाशंकर वर्मा को इसी पद पर अलीगढ़ स्थानांतरित किया गया है और अलीगढ़ में इस पद पर तैनात पूरन सिंह को बस्ती में उप प्राचार्य बनाया गया है.

यह भी पढ़ें : दहेज हत्या में फरार इनामिया महिला गिरफ्तार, बहू की हत्या का है आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details