उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: बृजेश पाठक ने छात्रों को दिलाई कानून का पालन करने की शपथ

By

Published : Dec 4, 2019, 3:54 AM IST

प्रदेश सरकार में कानून मंत्री बृजेश पाठक ने राजधानी के अमीनाबाद इंटर कॉलेज में छात्रों को भारतीय संविधान के प्रति जागरुक किया. साथ ही इस अवसर पर बच्चों को संविधान के मूल कर्तव्यों का पालन करने की शपथ भी दिलाई.

etv bharat
बृजेश पाठक ने छात्रों को दिलाई कानून का पालन करने की शपथ.

लखनऊ: प्रदेश सरकार में कानून मंत्री बृजेश पाठक स्कूली बच्चों को कानून का पाठ पढ़ाने के लिए अमीनाबाद इंटर कॉलेज पहुंचे. इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने कहा कि भारतीय संविधान में उल्लेखित अधिकारों के प्रति लोग सजग हैं, जबकि संविधान में लिखित कर्तव्य पर मूलता ध्यान नहीं देते हैं. वहीं उन्होंने स्कूली छात्रों को संविधान में लिखे गए अधिकार और कर्तव्यों की जानकारी देते हुए, उन्हें उसका पालन करने की शपथ भी दिलाई है.

बृजेश पाठक ने छात्रों को दिलाई कानून का पालन करने की शपथ.

कानून मंत्री ने बच्चों को दिलाई संविधान की शपथ
पूरे देश में भारतीय संविधान की 70 वी वर्षगांठ और देश के सर्वप्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद की जयंती मनाई जा रही है. इस अवसर पर कानून मंत्री बृजेश पाठक ने स्कूली छात्रों को कानून का पाठ पढ़ाया. उन्होंने कहा कि मूलता देखा जाता है कि भारतीय नागरिक अपने अधिकारों के प्रति गंभीर हैं, जबकि संविधान में लिखे गए कर्तव्य का पालन नहीं कर रहे हैं. इसके लिए उन्होंने स्कूली छात्रों को संविधान में उल्लेखित अधिकारों और कर्तव्यों का पालन करने की शपथ भी दिलाई.

संविधान दिवस के अवसर पर स्कूली छात्रों को कानून का पाठ पढ़ाया गया और उन्हें संविधान में लिखे गए अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्य का पालन करने के लिए भी कहा गया है.
दिनेश सिंह, मुख्य सचिव न्याय एवं विधि परामर्शी

ABOUT THE AUTHOR

...view details