उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 9, 2020, 11:19 AM IST

Updated : Aug 9, 2020, 12:08 PM IST

ETV Bharat / state

बीएड प्रवेश परीक्षा: पहली पाली में अभ्यर्थियों ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

कोरोना के कारण रोकी गई बीएड प्रवेश परीक्षा पूरे यूपी में शुरु हो चुकी है. प्रवेश परीक्षा दो पालियों में संपन्न कराई जाएगी. परीक्षा केंद्रों पर व्यवस्था चाक चौबंद दिखी. जितने भी अभ्यर्थी बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं, उन सभी बच्चों की थर्मल स्क्रीनिंग, हैंड सैनिटाइज कराकर क्लास रूम में प्रवेश करने दिया है. कोविड-19 को देखते हुए सभी पहले ही जागरूक थे.

बीएड प्रवेश परीक्षा
बीएड प्रवेश परीक्षा

लखनऊ: रविवार को पूरे प्रदेश में बीएड प्रवेश परीक्षा की शुरुआत की गई है. कोविड-19 की सुरक्षा को देखते हुए पहले ही पूरे प्रदेश में सुरक्षा के इंतजाम कर लिए गए थे. आज इसी क्रम में लखनऊ के सिटी स्टेशन स्थित राजकीय जुबली इंटर कॉलेज में सुबह की पहली पाली में बीएड की प्रवेश परीक्षा में अभ्यर्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

वहीं कोविड की सुरक्षा को लेकर भी राजकीय जुबली इंटर कॉलेज के प्रधानाध्यापक धीरेंद्र मिश्रा ने बताया कि हमने शासन द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार जितने भी अभ्यर्थी बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं, उन सभी बच्चों की थर्मल स्क्रीनिंग, हैंड सैनिटाइज कराकर क्लास रूम में प्रवेश करने दिया है. कोविड-19 को देखते हुए सभी बच्चे पहले ही जागरूक थे. वह अपना मास्क और हैंड सैनिटाइजर साथ में ही लेकर आए थे. जो मास्क नहीं लाया था, उसको सेंटर की तरफ से मास्क उपलब्ध कराया गया था.

जानकारी देते प्रधानाध्यापक.

प्रधानाध्यापक धीरेंद्र मिश्रा ने बताया कि इस परीक्षा केंद्र में 800 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया है. सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए भी हमने 1 सीट में 2 बच्चों को ही बैठाने की व्यवस्था की है. सभी कमरों में कोविड-19 को देखते हुए बच्चों के सीटिंग प्लान की व्यवस्था भी आधी रखी गई है. वहीं उन्होंने बताया कि अगर किसी बच्चे को कोई समस्या होती है तो उसके लिए अलग से दो कमरों की व्यवस्था की गई है. उनको उन कमरों में बैठाकर परीक्षा कराई जाएगी. सभी कमरों में सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से कमरों में नजर भी रखी जा रही है, जिससे किसी तरह की नकल न हो.

Last Updated : Aug 9, 2020, 12:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details