उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: यूपी विधान भवन में 31 मार्च तक अस्थायी प्रवेश पत्र जारी करने पर रोक

By

Published : Mar 19, 2020, 11:15 PM IST

यूपी विधान भवन में आगंतुकों के लिए अस्थायी प्रवेश पत्र जारी करने पर रोक लगा दी गई है. यह रोक फिलहाल 31 मार्च तक लगाई गई है.

यूपी विधान भवन.
यूपी विधान भवन.

लखनऊ:कोरोना वायरस के चलते यूपी विधान सभा में बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित कर दिया गया है. विधान सभा सचिवालय प्रशासन ने निर्देश जारी किया है कि अब आगंतुकों का अस्थायी प्रवेश पत्र 31 मार्च तक जारी नहीं किया जाएगा. इस संबंध में विधान सभा प्रशासन ने एक आदेश जारी किया है और स्पष्ट किया है कि अपरिहार्य कारणों को छोड़कर 31 मार्च तक आगंतुकों को प्रवेश नहीं मिलेगा.

निर्देश की कॉपी.

विधान सभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे ने जारी आदेश में कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए यह आदेश दिया गया है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार के चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की सरकारी वेबसाइट और राज्य सरकार के गाइड लाइन के अनुसार संक्रमण से बचने के लिए सुरक्षात्मक उपायों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है. इसके अनुसार विधानसभा परिसर में आगंतुकों के प्रवेश पर नियंत्रण किया जाए. इस संबंध में अपरिहार्य कारणों के अतिरिक्त आगंतुकों के दैनिक प्रवेश पत्र दिनांक 31 मार्च 2020 तक संस्कृति नहीं किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details