उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: इंदिरा नहर के पास दिखा तेंदुआ, ग्रामीणों में दहशत

By

Published : May 1, 2020, 4:31 AM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज थाना क्षेत्र में एक तेंदुआ दिखाई दिया. यह तेंदुआ इंदिरा नहर के किनारे बने किसान पथ में पड़े पाइप के अंदर बैठा हुआ था. ग्रामीणों की सूचना पर दो थानों की पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है.

पाइप में दिखा तेंदुआ
पाइप में दिखा तेंदुआ

लखनऊ: गोसाईगंज थाना क्षेत्र में गुरुवार की शाम ग्रामीणों ने नूरपुर गांव के पास इंदिरा नहर की पटरी के किनारे बन रहे किसान पथ में पड़े पाइप में तेंदुए को घुसते हुए देखा. इसके बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. ग्रामीणों ने इसकी सूचना तुरंत 112 पर दी. सूचना मिलते ही थोड़ी देर बाद थाना सुशांत गोल्फ सिटी और थाना गोसाईगंज की पुलिस मौके पर पहुंच गई.

जिले के गोसाईगंज थाना क्षेत्र के निर्माणाधीन किसान पथ में पानी निकालने के लिए डाले गए पाइप के अंदर एक तेंदुआ बैठा दिखाई दिया. तेंदुआ देख ग्रामीणों के होश उड़ गए और उन लोगों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी. सूचना पाकर मौके पर गोसाईगंज और सुशांत गोल्फ सिटी दोनों थानों की फोर्स, डीसीपी दक्षिणी रईस अख्तर, एसीपी मोहनलालगंज संजीव सिन्हा, चिड़ियाघर के डायरेक्टर आरबी सिंह और डीएफओ रवि कुमार सिंह के नेतृत्व में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची.

वन विभाग की टीम ने मौके पर जाल लगा दिया, जिससे वह बाहर निकल कर भाग न पाए. गांव वालों का आरोप है कि तेंदुए की जानकारी कई बार संबंधित थाने को दी गई, उसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई. यह तो गनीमत रही कि कोई भी अप्रिय घटना गांव वालों के साथ नहीं हुई. गांव वालों का कहना है कि पिछले साल 19 मार्च 2018 को भी इसी जगह पर तेंदुआ बैठा मिला था, जिसे वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ लिया गया था.

इसे भी पढ़ें-COVID-19: UP में कोरोना के 77 नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 2211

ABOUT THE AUTHOR

...view details